Homeहरियाणापानीपतपाइट में बेटियों के लिए एक्‍सीलेंस सेंटर स्‍थापित

पाइट में बेटियों के लिए एक्‍सीलेंस सेंटर स्‍थापित

  • हनीवेल और आइसीटी एकेडमी की पहल, ट्रेनिंग में ही मिलेगा रोजगार
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत (समालखा)। बेटियां सशक्‍त होंगी तो समाज सशक्‍त होगा। सशक्‍तीकरण तभी होगा, जब हम बेटियों को आगे बढ़ने का अवसर देंगे। पाइट में बीसीए, एमसीए और बीटेक की पचास छात्राओं को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके लिए एक्‍सीलेंस सेंटर स्‍थापित किया गया है। इन बेटियों को बाद में उच्‍च पद पर रोजगार भी मिलेगा। यह सेंटर आइसीटी अकादमी के सहयोग से हनीवेल कंपनी ने नोर्थ जोन में हरियाणा के पाइट में खोला है। यह बात पाइट के बोर्ड सदस्‍य शुभम तायल ने सेंटर के शुभारंभ पर कही।

लड़कियां हर क्षेत्र में बेटों के बराबर ही नहीं, आगे भी

शुभम तायल ने कहा कि लड़कियां हर क्षेत्र में बेटों के बराबर ही नहीं, आगे भी हैं। अगर बेटियों को अवसर मिले तो वे अंतरिक्ष तक उड़ान भर लेती हैं। आइसीटी अकादमी के सहयोगी उपाध्यक्ष बी राघव श्रीनवासन ने लैब की उपयोगिता बताई। इस केंद्र के माध्यम से हनीवेल की टीम छात्राओं को प्रशिक्षित करेगी। पाइट के निदेशक डॉ.शक्ति कुमार ने कहा कि बेटी अगर शिक्षित होती है तो आने वाली पीढि़यां शिक्षित होती हैं। इसलिए हमें बेटियों को स्‍कूल व कॉलेज जरूर भेजना चाहिए।

ट्रेनिंग के बाद खुद की कंपनी भी खोल सकते हैं

विभाग अध्‍यक्ष डॉ. दिनेश वर्मा ने उन बेटियों को बधाई दी, जिन्‍होंने इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है। उन्‍होंने कहा कि इस ट्रेनिंग के बाद खुद की कंपनी भी खोल सकते हैं। दूसरों को रोजगार देने पर अपना लक्ष्‍य केंद्रित करें। इस अवसर पर पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल, डीन प्रो.जेएस सैनी, विभाग अध्‍यक्ष डॉ. दिनेश वर्मा, राजन सलूजा, डॉ.मोनिका, डॉ.नेहा, रोहित शर्मा रीमा, रश्मि, नेहा सिंगला, शीतल मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ें :रेडक्रॉस भवन में मनाया विश्व एड्स दिवस

ये भी पढ़ें : डीएवी पीजी कॉलेज बना कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की जोनल ,इंटर जोनल, वॉलीबॉल प्रतियोगिता का चैंपियन

ये भी पढ़ें : एक महिला ने चुनाव नतीजों में रिकॉर्ड तोड़ मत हासिल कर दिखाया अपनी जीत का दम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular