Homeहरियाणापानीपतसर्च अभियान चलाकर 6 वर्षीय अपहृत बच्चे को 4 घंटे में पुलिस...

सर्च अभियान चलाकर 6 वर्षीय अपहृत बच्चे को 4 घंटे में पुलिस ने बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया

  • मासूम को हत्या होने से बचाया
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। पानीपत पुलिस ने थाना मॉडल टाऊन क्षेत्र के अंतर्गत एक कॉलोनी से रविवार सुबह अपहृत हुए 6 वर्षीय बच्चे को 4 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद देशवाल चौक नजदीक नहर बाइपास से बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान विक्रम पुत्र रामसिंह निवासी बालावास हिसार हाल किराएदार शांति नगर पानीपत के रूप में हुई है।थाना माडल टाउन क्षेत्र की एक कॉलनी निवासी युवक ने थाना में शिकायत देकर बताया था कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर के एक गांव का रहने वाला है। वह पानीपत थाना माडल टाउन क्षेत्र के अंतर्गत एक कॉलोनी में किराए पर कमरा लेकर परिवार सहित रहता है। उसके पास 4 बच्चे है।

गलत काम करने व हत्या करने की नियत से अपहरण कर ले गया

रविवार 27 नवम्बर की सुबह करीब 9:30 बजे 6 वर्षीय छोटा बेटा बड़े भाई 9 वर्षीय (बदला हुआ नाम) मोहन के साथ गली में खेलने के लिए गया था। करीब 11:30 बजे बड़ा बेटा मोहन घबराते हुए उसके पास घर आया और उसने बताया कि विक्रम नाम के व्यक्ति ने उसको व छोटे भाई को बहलाकर अपनी बाइक पर बैठा लिया और हम दोनों को ले जाने लगा। वह मौका पाकर बाइक से उतरकर भाग आया भाई को विक्रम साथ ले गया। शिकायत में युवक ने बताया कि उसके 6 वर्षीय बेटे को आरोपी विक्रम गलत काम करने व हत्या करने की नियत से अपहरण कर ले गया। युवक की शिकायत पर थाना माडल टाउन में आईपीसी की धारा 364 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने अपह्रत बच्चे व आरोपी की क्षेत्र में तलाश शुरू कर दी थी।

पुलिस की 30 टीमें अपह्रत बच्चे व आरोपी युवक की तलाश में जुट गई

एसपी शशांक कुमार सावन के संज्ञान में उक्त मामला आते ही उन्होंने मामले की गंभीरता को देखत हुए तुरंत थाना माडल टाउन प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप सहित जिला के सभी सीआईए प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए। उप पुलिस अधीक्षक संदीप कुमार के नेतृत्व में सीआईए की टीमों सहित पुलिस की 30 टीमें अपहृत बच्चे व आरोपी युवक की तलाश में जुट गई। कॉलोनी में आस पास लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज को चैक किया गया। एक जगह फुटेज में आरोपी बाइक पर बच्चे को ले जाते हुए दिखाई दिया।

पुलिस की टीमें लोगों को फुटेज दिखाकर तलाश में जुटी हुई थी

एसपी शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में पुलिस की टीमें एक साथ जिला में सार्वजनिक स्थानों सहित कॉलोनियों में लोगों को फुटेज दिखाकर तलाश में जुटी हुई थी। उप पुलिस अधीक्षक संदीप कुमार का स्टाफ व थाना माडल टाउन पुलिस की संयुक्त टीम सर्चिंग के दौरान देशवाल चौक से नहर बाइपास के पास पहुंची तो आरोपी सामने से बच्चे को बाइक की टंकी पर बैठाकर आता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने मौके पर आरोपी को काबू कर उसके कब्जे से बच्चे को बरामद किया। पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान विक्रम पुत्र रामसिंह निवासी बालावास हिसार हाल किराएदार शांति नगर पानीपत के रूप में बताई।
आरोपी की करीब 20 दिन पहले शादी हुई थी
उप पुलिस अधीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में आरोपी विक्रम ने बच्चे के साथ कुकर्म करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने पकड़े जाने से बचने के लिए रात के समय बच्चे की हत्या करनी थी। आरोपी ने दुष्कर्म व हत्या करने के लिए बच्चे का अपहरण किया था। 28 वर्षीय आरोपी विक्रम पानीपत स्थित एक फैक्टरी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। आरोपी की करीब 20 दिन पहले शादी हुई थी। पत्नी एक सप्ताह पहले मायके चली गई। आरोपी रविवार की सुबह 6 वर्षीय बच्चे को बहला-फुसलाकर अपहरण कर अपने किराए के कमरे पर ले गया और वहा पर बच्चे के साथ कुकर्म करने की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular