Homeहरियाणापानीपतआईटीआई पानीपत में 12 दिसम्बर को लगेगा अपप्रेंटिसशिप व जॉब मेला :...

आईटीआई पानीपत में 12 दिसम्बर को लगेगा अपप्रेंटिसशिप व जॉब मेला : डॉ कृष्ण कुमार

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। जीटी रोड स्थित राजकीय आईटीआई पानीपत में प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप कम जॉब मेले का 12 दिसम्बर 2022 को आयोजन किया जाएगा। इस अप्रेंटिसशिप व जॉब मेले में जिला पानीपत व सोनीपत से औद्योगिक इकाइयां व मोहाली से गोदरेज कम्पनी आईटीआई पास आउट एवं 10+2 पास छात्रों को अप्रेंटिसशिप व जॉब पर रखने के लिए आ रही हैं। पानीपत आईटीआई के नोडल ऑफिसर व प्रधानाचार्य ने बताया कि यह अप्रेंटिसशिप मेला कौशल विकास एवं उद्यमिता के क्षेत्रीय निदेशालय व राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत के द्वारा लगाया जा रहा है।

नई टेक्नोलॉजी को सीखने का काफी सुनहरा मौका मिलेगा

उन्होंने बताया कि हमारे देश के प्रधानमंत्री का सपना है कुशल भारत कौशल भारत और इसी के चलते वे चाहते हैं कि हर हाथ में रोजगार हो ताकि कुशल भारत कौशल भारत का सपना पूरा हो सके और इस अप्रेंटिसशिप कम जॉब मेले में सभी ट्रेड से पास आउट छात्र/छात्राएं भाग ले सकते हैं। डॉ कुमार ने बताया कि छात्रों को अच्छी कंपनियों में काम करने से नई नई टेक्नोलॉजी को सीखने का काफी सुनहरा मौका मिलेगा। नव चयनित छात्र छात्राओं को इन कंपनियों के द्वारा केंद्रीय सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय दिया जाएगा। पानीपत आईटीआई के प्रधानाचार्य कम नोडल अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार ने कहा कि पानीपत के उपायुक्त सुशील सारवान समय-समय पर आईटीआई का दौरा करते रहते हैं और नियमित तौर से छात्र छात्राओं को स्किल इंडिया के बारे में प्रेरित किया जाता है और उपायुक्त भी चाहते हैं कि जिला पानीपत का कोई भी पढ़ा लिखा युवक बेरोजगार ने घूमे।

इस अप्रेंटिसशिप मेले का लाभ उठाएं

वह तकनीकी शिक्षा ग्रहण करके किसी अच्छी कंपनी में कुशल कारीगर की हैसियत से कार्य करे। हम नियमित रूप से प्रयास करते रहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा पास आउट छात्र- छात्राओं की अप्रेंटिसशिप लग सके। इस अप्रेंटिसशिप इंटरव्यू में भाग लेने वाले छात्रों को अपना नवीनतम बायोडाटा, आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, 10वीं व 12वीं के ओरिजिनल प्रमाण पत्र, आईटीआई पास का ओरिजिनल प्रमाण पत्र के साथ-साथ इन सभी की 2-2 कॉपी साथ में लेकर 12 दिसम्बर 2022 को सुबह 10 बजे राजकीय आई टी आई पानीपत में पहुंच कर इस अप्रेंटिसशिप मेले का लाभ उठाएं।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular