Homeहरियाणापानीपतसामान्य पात्रता परीक्षा करवाने को प्रशासन पूरी तरह सक्षम:  उपायुक्त

सामान्य पात्रता परीक्षा करवाने को प्रशासन पूरी तरह सक्षम:  उपायुक्त

आज समाज डिजिटल, Panipat News :

पानीपत। उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि सामान्य पात्रता परीक्षा (सीइटी) आयोजित करवाने को प्रशासन पूरी तरह से सक्षम है। इस परीक्षा के आयोजन में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जायेगी। परीक्षा के दौरान कोविड गाईड लाईन का विशेष तौर पर ध्यान रखा जायेगा। उपायुक्त सुशील सारवान लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित कान्फ्रैंस हाल में जिला भर के स्कूलों व महाविद्यालयों से प्रिंसीपल व प्राचार्यो को सामान्य पात्रता परीक्षा के संदर्भ में जरूरी दिशा निर्देश देरहे थे।

जिले में 88 केंद्र बनाए गए

उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि इस बार सितंबर में (संभावित) होने वाली सामान्य पात्रता परीक्षा को सफलतापूर्वक करने को लेकर जिले में 88 केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 25 केंद्र समालखा उपमंडल के स्कूलों में 4 मतलौडा में, 11 इसराना में व 48 केंद्र पानीपत में बनाए जाने निर्धारित किये हैं। उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि इन केंद्र में 26 हजार 144 विद्यार्थी के लिए परीक्षा के दौरान सारी सुविधाओं पर विशेष ध्यान रखा जायेगा। ज्यादातर स्कूलों की परीक्षा करवाने की व्यवस्था संबंधित सूचना आ चुकी है। परीक्षा में ड्यूटी देने वाले सभी सुपरवाईजर ड्यूटी के दौरान कोविड का पालन करने के अलावा अपना परिचय पत्र साथ रखेंगे।

केंद्रों पर पुलिस संबंधित व्यवस्था पूरी होगी

उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि परीक्षा वाले स्थानों पर लाइट, पंखे, पीने के पानी की व्यवस्था के अलावा सफाई, फर्निचर, शौचालय की पूरी व्यवस्था होगी। परीक्षा में डयूटी देने वाले सुपरीवाईजर व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर व्यवस्था संबंधित जानकारियां एक दूसरे को आदान प्रदान करेंगे। सभी केंद्रों पर पुलिस संबंधित व्यवस्था पूरी होगी। मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा ने बताया कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

परीक्षा से पूर्व और जरूरी दिशा निर्देश दिए जाएंगे

समन्वय स्थापित कर इस परीक्षा को सफलता पूर्वक कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा से पूर्व और जरूरी दिशा निर्देश दिए जाएंगे। इस मौके पर एसडीएम वीरेंद्र ढुल, सीटीएम राजेश सोनी, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी व अतिरिक्त सीइओ रविंद्र मलिक, एमडी शुगर मिल नवदीप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप दहिया, हरियाण कर्मचारी चयन आयोग सुभाष चन्द्र मुख्य रूप से उपस्थित थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular