Homeहरियाणापानीपतछह वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने...

छह वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। छह वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा पुलिस मामले को फास्ट ट्रेक कोर्ट में लेकर जाएगी और चिन्हित अपराध की सूची में शामिल कर आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने के लिए न्यायालय से गुजारिश की जाएगी।

पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव परिजनों को सौंपा 

सेक्टर 29 में सोमवार सुबह पार्क के पास खेल रही 6 वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने की वारदात का कुछ घंटे में ही पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान ईश्वर पुत्र सतपाल निवासी पीरी चमोली उत्तराखंड हाल किरायेदार कृष्णा गार्डन पानीपत के रूप में हुई है। वहीं मासूम बच्ची के शव का पुलिस ने सिविल अस्पताल में डाक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलाशा हुआ दुष्कर्म के बाद बच्ची का मुंह व गला दबाकर हत्या की गई है।

 

Panipat News/Accused arrested for raping and killing a six-year-old girl after kidnapping
Panipat News/Accused arrested for raping and killing a six-year-old girl after kidnapping

एसपी ने खुद किया घटना स्थल का निरीक्षण

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया मामला उनके संज्ञान में आते ही उन्होंने सीआईए की तीनों टीमों के अतिरिक्त थाना चांदनी बाग व थाना औद्योगिक सेक्टर 29 पुलिस की टीम को साथ लेकर स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण कर मौके पर गठीत पांचों टीमों को जल्द से जल्द आरोपी की पहचान व धरपकड़ के लिए निर्देश दिए थे। पुलिस की टीमों ने आस-पास फैक्टरियों में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज को खंगाला तो आरोपी बच्ची को ले जाते हुए फुटेज में दिखाई दिया। फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान कर संभावित ठीकानों पर दबिश देते हुए देर साय थाना चांदनी बाग पुलिस की टीम ने आरोपी को सेक्टर 25 में जिम खाना कल्ब के पास से काबू करने में कामयाबी हासिल की है।

चीज दिलाने के बहाने बहल फुसलाकर अपने साथ ले गया बच्ची को

आरोपी ने पुछताछ में वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकार किया है। पुछताछ में आरोपी से खुलासा हुआ कि सेक्टर 29 में पार्क के पास सोमवार की सुबह करीब 10 बजे 6 वर्षीय मासूम बच्ची अपने छोटे भाई के साथ खेल रही थी। आरोपी वहां से गुजर रहा था उसकी नजर बच्ची पर पड़ी। वह पास गया और बच्ची को चीज दिलाने की बात बोलकर बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। सेक्टर 25 पार्ट टू में झाड़ियों में ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद मुंह व गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को वहीं छोड़कर फरार हो गया था। आरोपी ईश्वर पीछले 5 महीने से फ्लौरा चौक पर एक ढ़ाबे पर काम कर रहा है। गहनता से पुछताछ करने के लिए गिरफ्तार आरोपी ईश्वर को न्यायालय में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

पिता की शिकायत पर केस दर्ज

थाना चांदनी बाग में सेक्टर 29 निवासी एक युवक ने शिकायत देकर बताया था कि वह मूल रूप से यूपी के जिला शहजानपुर का रहने वाला है और काफी समय से पानीपत के सेक्टर 29 में परिवार सहित रहते हुए यही पर फैक्टरी में काम करता है। सोमवार की सुबह करीब 9 बजे 6 वर्षीय बेटी व 4 वर्षीय बेटा पास के पार्क में खेलने के लिए गए थे। कुछ देर बाद बेटे ने कमरे पर आकर बताया कि एक अज्ञात युवक बिस्कुट दिलाने के बहाने पार्क के पास से बहन को अपने साथ ले गया। यह सब सुनकर परिवार के सभी लोगों ने बच्ची की तलाश की तो सेक्टर 25 में गंदा नाला के पास झाड़ियों में बच्ची का शव नग्न अवस्था मिला। पुलिस ने तुरंत बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवाकर शिकायत पर थाना चांदनी बाग में आईपीसी की धारा 302, 365, 376, 201 व 6 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की पहचान व धरपकड़ के प्रसास शुरू कर दिए थे।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में नौवीं बार फहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पानीपत में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने और रामचंद्र जांगड़ा ने फराया तिरंगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular