Homeहरियाणापानीपतजेल में सजायाफ्ता कैदी को मोबाइल उपलब्ध कराने के मामले में आरोपी...

जेल में सजायाफ्ता कैदी को मोबाइल उपलब्ध कराने के मामले में आरोपी गिरफ्तार 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। सीआईए टू की टीम ने पानीपत जिला जेल में सजायाफ्ता कैदी को मोबाइल फोन उपलब्ध करवाने के मामले में विभिन्न तकनीकी पहलूओं पर गहनता से छानबीन करते हुए सोमवार सायं आरोपी को निम्बरी बस स्टेंड के पास से काबू करने में कामयाबी हासिल की है।

हत्या व जानलेवा हमला करने के संबंध में आरोपी पानीपत जेल में बंद था

आरोपी की पहचान विकाश उर्फ बिक्का निवासी निम्बरी पानीपत के रूप में हुई है। पूछताछ में आरोपी ने वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकार किया। आरोपी विकाश के खिलाफ हत्या व जानलेवा हमला करने का एक मुकदमा वर्ष 2020 में थाना सदर में दर्ज है। वारदात के संबंध में आरोपी पानीपत जेल में बंद था। आरोपी मार्च 2022 में बेल पर जेल से बाहर आया था। सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया गिरफ्तार आरोपी विकाश उर्फ बिक्का से पूछताछ में खुलासा हुआ जेल में उसकी दोस्ती सजायाफ्ता कैदी संदीप उर्फ पहल निवासी जागसी सोनीपत से हो गई।

जोनी जेल में सफाईकर्मी के रूप में काम करता था

मार्च 2022 में वह बेल पर जेल से बाहर आया तो सजायाफ्ता कैदी संदीप उर्फ पहल ने उसको जेल में किसी तरह मोबाइल फोन भेजने के लिए कहा था। आरोपी विकाश ने बेल पर जेल से बाहर आने के बाद एक सैमसंग कंपनी का टच स्क्रीन वाला मोबाइल फोन व सिम खरीदकर गांव निवासी सफाईकर्मी जोनी के माध्यम से जेल में सजायाफ्ता कैदी संदीप उर्फ पहल के पास भिजवाया। जोनी जेल में सफाईकर्मी के रूप में काम करता था।

जोनी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया गहनता से पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने आरोपी विकाश उर्फ बिक्का को न्यायालय में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। वारदात में संलिप्त फरार आरोपी जोनी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया जून में पानीपत जिला जेल के उप अधीक्षक जोगिंद्र सिंह ने जेल में चेकिंग के दौरान 3 हवालातियों के पास मोबाइल फोन मिलने पर आरोपियों के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करवाया था।

तलाशी के दौरान सुरक्षा वार्ड 1 से वार्डर सुभाष ने दो मोबाइल फोन बरामद किए

उन्होंने शिकायत में बताया था कि 2 जून की दोपहर करीब 12 बजे गुप्त सूचना के आधार पर जेल गार्द द्वारा सुरक्षा वार्ड नंबर 1, 2 व ब्लाक नंबर 6 की तलाशी करवाई गई। तलाशी के दौरान सुरक्षा वार्ड 1 से वार्डर सुभाष ने दो मोबाइल फोन बरामद किए। सैमसंग कंपनी का काला टच स्क्रीन मोबाइल फोन बैटरी व सिम हवालाती संदीप पुत्र रामकुमार निवासी जागसी की पेंट की दाहिनी जेब से मिला। दूसरा सिल्वर कचोदा कंपनी का मोबाइल फोन बैट्री समेत हवालाती रवि पुत्र राममेहर निवासी जागसी के अंडरवियर से बरामद किया गया।

तीनों आरोपियों के खिलाफ कारागार अधिनियम की धारा 42 के तहत मुकदमा दर्ज 

इसी प्रकार वार्डर सुरेंद्र द्वारा ब्लाक नंबर 6 में बंद हवालाती कुलदीप उर्फ कुल्लू पुत्र राम अवतार निवासी खेड़ी खुमर की पेंट की दाहिनी जेब से एक मोबाइल फोन लावा कंपनी का बैटरी समेत बरामद किया। जेल उप अधीक्षक की शिकायत पर नामजद तीनों आरोपियों के खिलाफ कारागार अधिनियम की धारा 42 के तहत थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम द्वारा कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई थी।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular