Homeहरियाणापानीपतसमालखा कस्बे के इंडस्ट्रियल एरिया में स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग

समालखा कस्बे के इंडस्ट्रियल एरिया में स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। जिले के समालखा कस्बे के इंडस्ट्रियल एरिया में बीती रात एक स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई। रात करीब 1 बजे अचानक लगी इस आग से धमाका हुआ, तभी वहां सो रहे कर्मचारी ने सुना और उसने देखा कि आग लगी हुई। तभी आनन-फानन में उसने अपने मालिक को सूचना दी। साथ ही गोदाम के भीतर खड़ी गाड़ी को भी बाहर निकाला। घटना की सूचना दमकल को भी दी गई। दमकल की गाड़ियां रात से ही आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

सुबह साढ़े 7 बजे के बाद आग पर कुछ काबू पाया गया, मगर वह पूरी तरह नहीं बुझ सकी। रातभर से 40 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, तब जाकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। समालखा थाना पुलिस के अनुसार, समालखा निवासी ईश्वर मित्तल से यह जगह किराए पर लेकर करनाल निवासी सिद्धार्थ ने स्क्रैप गोदाम बनाया हुआ है। वह बड़े पैमाने पर यहां काम कर रहा है, लेकिन बीती रात अचानक गोदाम में आग लग गई। आगजनी में गोदाम में रखा माल लगभग सारा जलकर राख हो चुका है।

कर्मचारी समय से अलर्ट हो गया, जिससे जान की हानि होने से बच गई

गोदाम मालिक सिद्धार्थ ने बताया कि काफी हद तक चांस शॉर्ट सर्किट से हादसा होने के हैं, लेकिन इस आगजनी में उसका करीब 35 लाख का नुकसान हो गया है। गनीमत रही कि गोदाम में सो रहा कर्मचारी समय से अलर्ट हो गया, जिससे जान की हानि होने से बच गई। सिद्धार्थ ने बताया कि कहने को दमकल की एक के बाद एक कुल 40 गाड़ियां आग बुझाने के लिए आ गई होंगी। मगर यह गाड़ियां गिनती में 10 ही होंगी। पानीपत या अन्य किसी जगह से गाड़ियां नहीं आई हैं। इन 10 गाड़ियों ने पड़ोसी फैक्टरी के सबमर्सिबल से गाड़ियों को रिफिल किया है, जिससे प्रक्रिया में काफी समय भी लगा और आग बुझाने में देरी हुई।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular