Homeहरियाणापानीपतकर्मचारी से लेकर नियोक्ता बनने तक का सफर विषय पर विस्तार व्याख्यान...

कर्मचारी से लेकर नियोक्ता बनने तक का सफर विषय पर विस्तार व्याख्यान का हुआ आयोजन

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। आर्य कॉलेज के महिला प्रकोष्ठ व संस्थान नवाचार परिषद, भारत सरकार के सयुंक्त तत्वाधान में एक विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। विस्तार व्याख्यान का विषय “कर्मचारी से लेकर नियोक्ता बनने तक का सफर” रहा। विस्तार व्याख्यान में महाविद्यालय के 15 सौ से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के तौर पर अदिति भूटिया मदान, रोहित नंदवानी व पदाधिकारी प्रशांत ने भाग लिया। मुख्य वक्ताओं के कॉलेज प्रांगण पहुंचने पर प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया साथ ही कॉलेज महिला प्रकोष्ठ की समन्यवक डॉ.मीनल बतरा व संस्थान नवाचार परिषद के इंचार्ज प्रो.पंकज चौधरी को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

महाविद्यालय हमेशा प्रयासरत है कि हमारे विद्यार्थी आत्मनिर्भर बनें

प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने बताया कि महाविद्यालय हमेशा प्रयासरत है कि हमारे विद्यार्थी आत्मनिर्भर बनें और देश को भी आत्मनिर्भर बनाएं इसी प्रयास के साथ यह इंडस्ट्री अकादमी का जो गैप है उसको भरने के लिए इस तरह के कार्यक्रम कॉलेज आयोजित करता रहता है। इस तरह के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों को नया सीखने का अवसर मिलता है।
मुख्य वक्ता अदिति मदान ने बताया कि उन्होंने पहले नौकरी शुरू की थी, लेकिन उनका सपना उद्यमी बनना था। सपने को साकार करने के लिए उन्होंने स्टार प्लस के कार्यक्रम मास्टर शेफ में भाग लिया, उसके बाद उन्होंने शर्क टैंक प्रोग्राम में भी भाग लिया और सभी चुनौतियों को दरकिनार करते हुए उन्होंने अपनी कंपनी स्थापित की उन्होंने बच्चों के साथ अपने खट्टे-मीठे अनुभवों को साँझा किया।

आगे बढ़ने का एक जज्बा होना चाहिए

उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का भी जवाब दिया। वक्ता प्रशांत ने अपने वक्तव्य में बताया कि स्टार्टअप क्या होता है, कैसे एक विद्यार्थी अपना स्टार्टअप शुरू कर सकता है उसका वित्त प्रबंध कैसे होगा। उन्होंने बताया कि स्टार्टअप से हम कैसे एक अच्छा उद्योग स्थापित कर सकते हैं। वक्ता रोहित नंदवानी ने बताया किस तरह से उद्यमिता में कदम रखा जाता है, उन्होंने बताया कि आपके भीतर आगे बढ़ने का एक जज्बा होना चाहिए। हमें मंजिल निर्धारित कर आगे बढ़ना चाहिए, तभी हम अपने लक्ष्य तक पहुंचते हैं। कार्यक्रम में डॉ.अनुराधा सिंह, प्रो.सतवीर सिंह, डॉ.मीनल बतरा, प्रो.पंकज चौधरी, प्रो.मीनाक्षी चौधरी, डॉ.मनीषा नागपाल व अन्य सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular