Homeहरियाणापानीपतआर्य कॉलेज में झंडा फहरा कर मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस

आर्य कॉलेज में झंडा फहरा कर मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस

  • देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में 1 वर्ष तक मनाया जाएगा अमृत महोत्सव : डॉ. जगदीश गुप्ता
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। आर्य कॉलेज के प्रांगण में झंडा फहरा कर 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। प्राध्यापकों के साथ- साथ विद्यार्थियों ने भी स्वतंत्रता दिवस के इस कार्यक्रम में भाग लिया। आर्य कॉलेज प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला, महासचिव सीए कमल किशोर, कोषाध्यक्ष पीयूष आर्य, वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र शिंगला, अरुण आर्य समेत कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने झंडा फहरा कर 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया व साथ ही उन्होंने कॉलेज के टीचिंग व नॉन टीचिंग समेत सभी विद्यार्थियों को 76वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

शिक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसे क्षेत्र जहां पर सरकार को काम करने की जरूरत

प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एक क्रांतिकारियों का देश है शहीदों की शहादत से ही भारत को आजादी मिली हैं और भारतीय संविधान के बारे में बताते हुए कहा कि भारतीय संविधान ने हमें अधिकारों के साथ-साथ कुछ कर्तव्य भी दिए हैं जिनको हमें पूरी निष्ठा के साथ पूरा करेंगे तभी हम भारत को आगे ले जाएंगे। प्राचार्य ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसे क्षेत्र है जहां पर सरकार को काम करने की जरूरत है।

घर-घर जा कर तिरंगे वितरित किए

सरकार की नई शिक्षा नीति से हम यह उम्मीद करते है कि बच्चों को बहुत अच्छी शिक्षा और संस्कार दिए जाएंगे, जिससे बच्चों में देश के प्रति कुछ नया करने का जज्बा पैदा होगा। आर्य कॉलेज की एनसीसी इकाई के द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत 8 से 15 अगस्त ‘हर घर तिरंगा अभियान’ मनाया गया। जिसमें एनसीसी इकाई के द्वार तिरंगा पदयात्रा, बाइक रैली, सेल्फी विद तिरंगा, घर-घर जा कर तिरंगे वितरित किए और तरह-तरह की गतिविधियां की गई।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में नौवीं बार फहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पानीपत में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने और रामचंद्र जांगड़ा ने फराया तिरंगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular