Homeहरियाणापानीपतआर्य कॉलेज के 61 एनएसएस स्वयंसेवकों को विश्वविद्यालय योग्यता प्रमाण-पत्र से किया...

आर्य कॉलेज के 61 एनएसएस स्वयंसेवकों को विश्वविद्यालय योग्यता प्रमाण-पत्र से किया सम्मानित

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। शुक्रवार को आर्य कॉलेज के 61 एनएसएस स्वयंसेवकों को विश्वविद्यालय योग्यता प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ जगदीश गुप्ता ने एनएसएस के सभी स्वयंसेवकों व एनएसएस इकाई के समन्वयक प्रोफेसर विवेक गुप्ता व डॉ. मनीषा डुडेजा को इस शानदार और ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी।
डॉ. जगदीश गुप्ता ने यह भी बताया कि एनएसएस इकाई के 61 स्वयंसेवकों को यह सम्मान 2021-22 में सामाजिक व सामुदायिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है।

एनएसएस इकाई वर्ष भर अलग-अलग तरह के जन जागरूकता अभियान चलाती रहती है

उन्होंने बताया कि आर्य कॉलेज की एनएसएस इकाई वर्ष भर अलग-अलग तरह के जन जागरूकता अभियान चलाती रहती है उन्होंने बताया कि कॉलेज की एनएसएस इकाई द्वारा वित्तीय साक्षरता अभियान, जल संरक्षण अभियान, रक्तदान शिविर, सफाई अभियान, पौधारोपण अभियान व आपातकालीन सेवाएं जैसे कई प्रकार के सामाजिक कार्य वर्षभर इकाई द्वारा किए जाते हैं। साथ ही प्राचार्य ने यह भी बताया कि कोरोना काल में भी आर्य कॉलेज की एनएसएस इकाई ने शानदार कार्य करते हुए मास्क वितरण करने का कार्य, सैनिटाइजर बांटने का काम, घर-घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने व गरीबों को खाना खिलाने संबंधी कार्य और साथ ही जो लेबर दूसरे क्षेत्रों से आई हुई थी उस लेबर को उनके घर पहुंचाने जैसे कार्य करने में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है।

लगातार पाँच बार सर्वश्रेष्ठ इकाई के लिए पुरस्कृत किया गया

इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि आर्य कॉलेज की एनएसएस इकाई के द्वारा वर्षभर किए गए शानदार व उत्कृष्ट कार्यों के लिए लगातार पाँच बार सर्वश्रेष्ठ इकाई के लिए पुरस्कृत किया गया। साथ ही आर्य कॉलेज के एनएसएस इकाई के प्रभारी प्रो. विवेक गुप्ता को सर्वश्रेष्ठ एनएसएस अधिकारी के लिए पुरस्कार दिया गया जो कि कॉलेज के लिए एक गर्व की बात है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular