Homeहरियाणापानीपतआईबी पीजी कॉलेज के 60 विद्यार्थियों को पीपी इंटरनेशनल पानीपत का औद्योगिक...

आईबी पीजी कॉलेज के 60 विद्यार्थियों को पीपी इंटरनेशनल पानीपत का औद्योगिक दौरा करवाया

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। जीटी रोड स्थित आईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्लेसमेंट और करियर गाइडेंस इकाई एवं मेधा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में सभी कोर्सेस के अंतिम वर्ष के लगभग 60 विद्यार्थियों को पीपी इंटरनेशनल पानीपत का औद्योगिक दौरा करवाया गया।

विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार उन्मुख बनाएं

इस दौरे को प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग और प्लेसमेंट एवं करियर गाइडेंस इकाई की ऑफिसर डॉ अर्पणा गर्ग,  प्रो अजय पाल सिंह एवं डॉ शर्मिला यादव ने शुभकामनाओं के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने कहा – हमारा उद्देश्य रहता है कि हम विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार उन्मुख बनाएं, इसी क्रम में महाविद्यालय अपने विद्यार्थियों को भिन्न प्रकार के अवसर प्रदान करता रहा है।

प्रैक्टिकल एक्सपोज़र विद्यार्थियों को अपना कैरियर के चुनाव में करती हैं मदद 

टेक्सटाइल हब पानीपत में युवाओं के लिए प्रचुर अवसर है। इसी क्रम में महाविद्यालय ने प्रसिद्ध कंपनी पी पी इंटरनेशनल में विद्यार्थियों को औद्योगिक भ्रमण करवाया। पी पी इंटरनेशनल पानीपत की एक बड़ी कंपनी है जिसने 2013 में अपना काम शुरू किया एवं छोटे से ही अंतराल में काफी नाम कमाया। हम कंपनी के सीईओ अतुल मित्तल का धन्यवाद करना चाहते है, जिन्होंने हमारे विद्यार्थियो को यह सुनहरा अवसर प्रदान किया। इस अवसर पर प्लेसमेंट एवं करियर गाइडेंस इकाई की ऑफिसर डॉ अर्पणा गर्ग ने कहा – प्रैक्टिकल एक्सपोज़र विद्यार्थियों को अपना कैरियर के चुनाव में बहुत मदद करती हैं, हमारी कोशिश है कि प्रत्येक विद्यार्थी अध्ययन के साथ अपने कैरिएर  के लक्ष्य के लिए भी तैयार रहे।

इकाइयों में कैसे कार्य होता है इसकी पूरी जानकारी दी

कम्पनी का पूरा दौरा पी पी इंटरनेशनल के मिस्टर दीपक द्वारा करवाया गया। उन्होंने विद्यार्थियो को कंपनी की अलग अलग इकाइयों में कैसे कार्य होता है और कैसे कंपनी के सारे उत्पाद बनाए जाते है, इसकी पूरी जानकारी प्रदर्शन द्वारा विद्यार्थियो को समझाई। इस दौरे के सफल आयोजन में प्रो पवन कुमार, प्रो. निशा,  प्रो मनीत कौर, मेधा फाऊंडेशन से मिस्टर पियूष ने अहम भूमिका निभाई।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular