Homeहरियाणापलवलहरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने पलवल में महिलाओं...

हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने पलवल में महिलाओं से सम्बंधित  11 शिकायतों की सुनवाई की,7 का मौका पर ही निपटारा

आज समाज डिडिटल,पलवल:
हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन  रेनू भाटिया ने कहा कि महिला आयोग महिलाओं के अधिकारों को लेकर पूरी सजगता बरती जा रही है। महिलाओं पर होने वाले शोषण को रोकने के लिए दृढ़ संकल्प है। आयोग द्वारा जिला स्तर पर महिलाओं से संबंधित प्राप्त शिकायतों व केसों व लंबित मामलों का निदान किया जा रहा है। इस अवसर पर चेयरपर्सन ने जिले की पीडि़त महिलाओं ने आयोग को भेजी गई शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए परिवादियों व पुलिस विभाग के जांच अधिकारियों से पूरी छानबीन की और मामलों का निदान करते हुए 7 मामलों का निपटान किया।

दोनों पार्टियों को आमने सामने बैठाकर दोनों पक्षों की बातों को सुनकर किया केस का निपटारा 

महिला आयोग की चैरपर्सन रेनू भाटिया ने घरेलू हिंसा और दहेज की मांग, शारीरिक और मानसिक रूप से कानूनों द्वारा प्रताडि़त, हत्या का प्रयास और पुलिस द्वारा प्रताडि़त, घरेलू हिंसा  और दहेज की मांग आदि विभिन्न प्रकार महिलाओं से संबंधित 11 केसो की सुनवाई की।उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा समय-समय पर हर जि़ला में जाकर केसों के निपटारे का कार्यक्रम रखे जाते है। इनमें जितने भी केस उस जगह के चौकी, थाने, महिला थाने  में महिलाओं से संबंधित दर्ज  होते हैं उनमें मामलो के लिए लोगों को बुलवाते है। आयोग द्वारा दोनों पार्टियों को समन करते है और थानों के अधिकारियों को बुलाते है। दोनों पार्टियों को आमने सामने बैठाकर दोनों पक्षों की बातों को सुनकर केस का निपटारा किया जाता है।

महिला विरुद्ध अपराध के प्रति गंभीर पलवल पुलिस 

डीएसपी हैडक्वार्टर अनिल कुमार  ने महिला आयोग की चैरपर्सन  रेनू भाटिया को आश्वस्त करते हुए कहा कि पलवल पुलिस पहले ही जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल आईपीएस  के कुशल नेतृत्व में महिला विरुद्ध अपराध के प्रति गंभीर है। पीडि़त महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए पलवल पुलिस दृढ़ संकल्प तथा पूरी तरह से अग्रसर है। इस मौके पर  अनिल कुमार डीएसपी मुख्यालय पलवल,  यशपाल सिंह डीएसपी सिटी पलवल,  सत्येंद्र सिंह डीएसपी महिला पलवल, सज्जन सिंह डीएसपी होडल,  विजय पाल सिंह डीएसपी पलवल,  शिवा अर्चन शर्मा अंडर ट्रेनिंग डीएसपी पलवल, निरीक्षक रेनू प्रबंधक महिला थाना पलवल सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

अनियंत्रित बाइक पेड से टकराई, एक की मौत, दूसरा गंभीर

गृहमंत्री से की मुख्यमंत्री ने सिरमौर जिले के भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात, हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने का उठाया मुद्दा 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular