Homeहरियाणापलवलअमूल, पतंजलि और मदर डेयरी के डिब्बों में नकली घी सप्लाई का...

अमूल, पतंजलि और मदर डेयरी के डिब्बों में नकली घी सप्लाई का भंडाफोड़ Fake Ghee Supply

पलवल में अमूल, पतंजलि, मदर डेयरी, दीप, मिल्क फूड, सारथी और नटराज जैसी नामी कंपनियों के डिब्बे में नकली घी सप्लाई करने का मामला पकड़ में आया है।

Fake Ghee Supply

आज समाज डिजिटल, पलवल:
Fake Ghee Supply : सेहत के प्रति गंभीरता दिखाने वाले लोगों के लिए ये चौकाने वाली खबर है कि जिस देसी घी का सेवन आप कर रहे हैं वह नकली भी हो सकता है। जी हां, पलवल में अमूल, पतंजलि, मदर डेयरी, दीप, मिल्क फूड, सारथी और नटराज जैसी नामी कंपनियों के डिब्बे में नकली घी सप्लाई करने का मामला पकड़ में आया है। ये खुलासा सीएम फ्लाइंग की छापेमारी में किया।

25 क्विंटल से अधिक घी पकड़ा

एक  कंपनी के नाम से घी बना रही कंपनी घी को फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, कोसी और मथुरा में सप्लाई किया जा रहा है। टीम ने मौके से 25 क्विंटल से अधिक घी, नामी कंपनियों के प्रिंट डिब्बा, टीन, रेपर, पैकिंग मशीन, स्टांप मशीन और टैंकर बरामद किया है। शहर थाना पुलिस ने सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर जगदीश की शिकायत पर कंपनी मालिक सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने घी के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं।

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि गुप्तचर विभाग की ओर से सूचना थी कि पलवल में बड़े पैमाने पर नकली घी बनाकर नामी कंपनियों के डिब्बों में भरकर बेचा जा रहा है। करीब साढ़े 10 बजे दुकड़िया मोहल्ला स्थित एक  कंपनी पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान कंपनी में पामोलिन तेल का टैंकर खड़ा मिला। करीब एक हजार वर्ग गज के प्लॉट में चल रही कंपनी में नकली घी बनाने वाला सामान पकड़ा गया।

इस सामान अमूल, पतंजलि, मदर डेयरी, मिल्क फूड, दीप, नटराज व सारथी जैसी नामी कंपनियों के नाम से बनाए गए रैपर, खाली प्लास्टिक व कागज के डिब्बा, पामोलीन तेल, कढ़ाई, गैस सिलिंडर, चूल्हे, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, सील करने की मशीन, पैकिंग मशीन, स्टंप मशीन, भारत सरकार से मान्यता वाली टेप शामिल हैं।

जूस और कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें भी मिलीं

इसके अलावा कंपनी में बड़ी संख्या कोल्ड ड्रिंक और जूस से भरे पैकेट और बोतल भी मिली। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने मौके से कंपनी के बिल बुक सहित अन्य कागजों को अपने कब्जे में ले लिया। घी के नमूने लेने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को बुलाया गया। टीम के प्रभारी डॉ. सचिन शर्मा ने घी के नमूने लेकर जांच के लिए भिजवा दिए हैं। मामले की शिकायत शहर थाना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कंपनी मालिक राकेश सिंगला सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नौ साल से कर रहा था यह धंधा

कंपनी का मालिक न्यू कॉलोनी निवासी राकेश सिंगला मूल रूप से होडल का रहने वाला है। वह पिछले नौ साल से पलवल में नकली घी बनाने का धंधा कर रहा है। राकेश सिंगला ने दुकड़िया मोहल्ले में एक हजार वर्ग का प्लॉट लेकर घी बनाने की कंपनी लगाई हुई है। कंपनी में करीब 10 कर्मचारी कार्यरत हैं, जो एक दिन में करीब 10 क्विंटल घी बनाते हैं।

कंपनी में आधुनिक मशीनें लगाई हुई हैं। पामोलीन ऑयल में अन्य सामान मिलाकर घी तैयार किया जाता है। नामी कंपनियों के रैपर पर डेट एक्सपायर होने पर नई डेट अंकित करने की मशीन भी कंपनी के पास है। घी को पलवल, फरीदाबाद, कोसी, मथुरा, सोहना व गुरुग्राम में सप्लाई किया जाता है।

किसी भी विभाग ने एनओसी नहीं

नकली घी की कंपनी का खुलासा होने पर डीएसपी राजेश चेची ने बिजली निगम, दमकल विभाग, खाद्य सुरक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। अधिकारियों ने बताया कि कंपनी के किसी भी विभाग से एनओसी नहीं ली गई है। यहां तक खाद्य सुरक्षा विभाग का प्रमाण पत्र भी कंपनी के पास नहीं है। बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि कंपनी में लगी मशीनों का लोड कनेक्शन के लोड से कहीं अधिक है।

Fake Ghee Supply

Read Also : 10 साल के बच्चे की हत्या के बाद जलाने की कोशिश Murder in Bahadurgarh

Read Also : कांग्रेस नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार Congress Leader’s Son Murdered

Read Also : झज्जर में घुड़चढ़ी: तलवार लेकर घोड़ी पर बैठी दुल्हन Bride Ghurchari in Jhajjar

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular