Homeहरियाणापलवलशिक्षुता मेले में 78 युवाओं का हुआ चयन

शिक्षुता मेले में 78 युवाओं का हुआ चयन

शिक्षुता मेले में 78 युवाओं का हुआ चयन

आज समाज डिजिटल, पलवल:
कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा के आदेश अनुसार शुक्रवार  22 अप्रैल को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पलवल में शिक्षुता मेले का आयोजन किया गया I मेले में पलवल व फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्रों के विभिन्न उद्योगों ने भाग लिया। शिक्षुता मेले में उधोगों के प्रतिनिधियों द्वारा आईटीआई पास छात्रों को साक्षात्कार करने के उपरांत चयन किया गया। मेले में 195 छात्रों का रजिस्ट्रेशन हुआ,  जिसमें 19 छात्रों को मौके पर ही शिक्षुता नियुक्ति पत्र दिए गए।
विभिन्न कंपनियों द्वारा 78 आईटीआई पास छात्रों को नियुक्त किया गया और उन्हें उद्योगों में आने का समय दिया गया। जिन उद्योगों में छात्रों को नियुक्त किया उनमें मुख्यतः बायोमेड हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड पृथला ने 15 छात्रों को, डीएस ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड ने 5 छात्रों को, हरियाणा वायर प्राइवेट लिमिटेड ने 10 छात्रों को, प्रणव विकास प्राइवेट लिमिटेड ने 10 छात्रों को, साईं ऑटो प्राइवेट लिमिटेड ने 7 छात्रों को, शिवानी लॉक्स प्राइवेट लिमिटेड ने 12 छात्रों को नियुक्त किया।

19 छात्रों को मौके पर ही दिया गया शिक्षुता का नियुक्ति पत्र

जिन उद्योगों द्वारा 19 छात्रों को मौके पर ही शिक्षुता नियुक्ति पत्र दिया गया उनमें प्रणव विकास प्राइवेट लिमिटेड, एंड्रिट्ज हाइड्रो प्राइवेट लिमिटेड, जय माता दी एंटरप्राइजेज, पीआर पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड, जेसी ऑटो प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।  आईटीआई पलवल के प्रधानाचार्य एवं शिक्षुता मेले के नोडल अधिकारी भगत सिंह ने बताया कि इसके अलावा उक्त औद्योगिक इकाइयों ने अपनी मांग आईटीआई पलवल की शिक्षुता एवं प्लेसमेंट सेल को दी है, कि उधोगों में फिटर, टर्नर, वेल्डर, मशीनिस्ट, टूल एंड डाई मेकर के अभ्यार्थियों को रोजगार और शिक्षुता की जरूरत है।
इन मांगों को भी जल्द ही भरवाया जाएगा। सरकार व  निदेशालय के आदेश अनुसार कोविड-19 के दिशा निर्देशों को मद्दे नजर रखते हुए शिक्षुता मेला लगाया गया। भविष्य में भी जिले के  सभी आईटीआई पास छात्रों को शिक्षुता एवम रोजगार मेले के माध्यम से शिक्षुता व रोजगार दिलवाया जाएगा|
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular