HomeहरियाणाकरनालOrganizing a Program For Girl Child बेटियों के जन्म पर महसूस करें...

Organizing a Program For Girl Child बेटियों के जन्म पर महसूस करें गर्व : बनर्जी

प्रवीण वालिया, करनाल:

Organizing a Program For Girl Child इंडियन मीडिया सेंंटर हरियाणा ने करनाल में लोहड़ी बालिका के नाम कार्यक्रम का आयोजन कृष्णा मंदिर में किया। इस अवसर पर हरियाणा में पहली लोहड़ी जिस बालिका के पैदा होने पर यमुनानगर में मनाई गई थी, उस बालिका अनन्या बनर्जी को इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। (Organizing a Program For Girl Child)

समाज में बदलाव के लिए आई. एम.सी की ओर से निकाली गई यात्राओं में भागीदारी करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया। साथ ही मार्च माह में निकाली जाने वाली अखंड भारत को तथा भारत की अखंडता के लिए अखंड भारत यात्रा के लिए जानकारी दी गई। इस कार्यक्रम में करनाल के शिक्षाविद मिहिर बनर्जी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष विरेद्र त्यागी ने की। कार्यक्रम का संचालन आई एम.सी के विभाग संयोजक शैलेंद्र जैन ने किया। इस अवसर पर लोहड़ी के गीत गाए गए। बेटियों ने उल्लास के साथ लोहड़ी की परंपरा निभाई।

बेटियों का पिता होना गर्व Proud To Be a Father Of Daughters 

Proud To Be a Father Of Daughters शिक्षाविद मिहिर बनर्जी ने कहा कि जिन बेटियों को समय ने गर्भ में लालच के खंजर से बचाया, वही हरियाणा का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि किसी समय में भ्रूण हत्या के लिए पंजाब हरियाणा सबसे अधिक बदनाम था। आज यहीं की बेटियां देश का नाम रोशन कर रही हैं। (Proud To Be a Father Of Daughters) उन्होंने कहा कि बेटियों का पिता होना गर्व का विषय है। (Proud To Be a Father Of Daughters) इस अवसर पर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष बीरेंद्र त्यागी ने कार्यक्रम को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंडियन मीडिया सेंंटर की ओर से अब तक समाजिक ज्वलंत मुद्दों पर अब तक पांच यात्राएं निकाली हैं। यह संगठन एकमात्र ऐसा पत्रकार संगठन है जो समाजिक मुद्दों पर भी काम करता है। आगामी यात्राओं को लेकर जानकारी प्रदेश महासचिव नरेंद्र सिंह ने दी। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मार्च माह में अखंड भारत यात्रा निकाली जाएगी। (Organizing a Program For Girl Child)

इन बेटियों को किया सम्मानित Organizing a Program For Girl Child 

Honored these daughters इस यात्राा के माध्यम से भारत की अखंडता को चुनौती दे रहे नापाक लोगों को कड़ा संदेश दिया जाएगा। इस अवसर पर करनाल से तेजस्वनी राणा, सरीन जुलाना से प्रिंयका, यमुनानगर से राखी पानीपत से हरसू के साथ साथ हिसार और प्रदेश के अन्य जिलों से आई बेटियों को भी सम्मानित किया गया।(Honored these daughters)  इस अवसर पर करनाल इकाई के महासचिव पवन शर्मा, चमन लाल, धर्म सिंह के साथ अन्य पत्रकार मौजूद रहे।

Organizing a Program For Girl Child

Also Read : Disobeying Covid Guidlines कोविड नियमों की अनदेखी करने वाली अकादमी का 5 हजार रुपये काटा चालान

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments