HomeहरियाणायमुनानगरOrganized State Level Youth Festival छात्राओं ने घूमर की प्रस्तुति से जीता...

Organized State Level Youth Festival छात्राओं ने घूमर की प्रस्तुति से जीता दो लाख का ईनाम

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

Organized State Level Youth Festival पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में डीएवी गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने हरियाणवी नृत्य में प्रथम पुरस्कार अर्जित किया है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने छात्राओं को दो लाख रुपये का चेक भेंट कर सम्मानित किया। अब छात्राएं राष्ट्र स्तरीय युवा महोत्सव में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी। कॉलेज में पहुंची विजेता टीम का जोरदार स्वागत हुआ। (Organized State Level Youth Festival)

समारोह में सभी को करेंगे सम्मानित Organized State Level Youth Festival

कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ. आभा खेतरपाल ने कहा कि वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में सभी को सम्मानित किया जाएगा। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने संगीत विभाग अध्यक्ष डॉ. नीता द्विवेदी, पंजाबी विभाग अध्यक्ष एवं कल्चरल कनवीनर डॉ. गुरशरन कौर तथा टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

डॉ. गुरशरण कौर ने बताया कि पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में हरियाणवी डांस में 22 टीमों ने भाग लिया। कॉलेज की छात्राओं ने कंद का दामण लादेय, घूमर घाल्यूं गी पिया, कर सोलह सिंगार तेरे संग चाल्यूंगी पिया. . . . गीत पर जब नृत्य प्रस्तुत किया, तो सभी ने दांतों तले उंगलियां दबा ली। (Organized State Level Youth Festival)

साढ़े नौ मिनट तक चली प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्राओं ने हरियाणवी वेशभूषा में घूमर नृत्य प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि घूमर नृत्य हरियाणा का लोकनृत्य है। जो खुशी के मौके पर किया जाता है। इसमें औरतें एकत्रित होकर घूमर नृत्य करती थी। छात्राओं ने नृत्य के जरिए हरियाणवी लोक संस्कृति का मोहक चित्रण प्रस्तुत किया।

हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगी छात्राएं: Organized State Level Youth Festival

डॉ. गुरशरन कौर ने बताया कि पांडेचेरी में आयोजित होने वाले राष्ट्र स्तरीय युवा महोत्सव में डीएवी गर्ल्स कॉलेज की टीम हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने बताया कि यह महोत्सव 12 से 16 जनवरी को प्रस्तावित किया गया है। जिसमें सभी प्रदेशों की टीमें भाग लेंगी।

Also Read: करनाल में शादी के पांच दिन बाद दुल्हन ने लगाया फंदा 

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments