HomeहरियाणायमुनानगरConstruction Of Community Center in Yamunanagar कैंप में बनाया जा रहा आधुनिक...

Construction Of Community Center in Yamunanagar कैंप में बनाया जा रहा आधुनिक सुविधाओं से लेस सामुदायिक केंद्र, दुल्हा-दुल्हन के लिए बनेंगे ड्रेसिंग रूम

Construction Of Community Center in Yamunanagar कैंप में बनाया जा रहा आधुनिक सुविधाओं से लेस सामुदायिक केंद्र, दुल्हा-दुल्हन के लिए बनेंगे ड्रेसिंग रूम

  • सामुदायिक केंद्र पर नगर निगम कर रहा 20 लाख रुपये खर्च, 30 अप्रैल तक क्षेत्र के लोगों को मिलेगी सौगात
  • कैंप के हजारों लोगों को होगा लाभ, खुले में नहीं करना पड़ेगा धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Construction Of Community Center in Yamunanagar : नगर निगम के वार्ड नंबर 17 के लक्ष्मी नगर कैंप में लगभग 20 लाख की लागत से आधुनिक‌ सुविधाओं से लेस सामुदायिक केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। सामुदायिक केंद्र की विशेषता यह ‌है कि इसमें जहां दुल्हा दुल्हन के कपड़े बदलने के लिए अलग से कमरा बनाया जाएगा, वहीं गेस्ट रूम, केयर टेकर रूम व धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम करने के लिए बड़ा हॉल होगा। वहीं शादी करने की भी पूरी व्यवस्था होगी। महापौर मदन चौहान ने बताया कि 20 लाख की लागत से बन रहे सामुदायिक केंद्र के निर्माण के 18 जनवरी को वर्क ऑर्डर किए गए थे। (Construction Of Community Center in Yamunanagar) जिसके बाद निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। अब तक इसका लगभग 40 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। 30 अप्रैल तक इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। सामुदायिक केंद्र का निर्माण शुरू करने पर क्षेत्र के लोगों में खुशी है।

शहर के विकास पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे

onstruction Of Community Center in Yamunanagar

मेयर मदन चौहान ने बताया कि सामुदायिक केंद्र में धार्मिक, सामाजिक व शादी समारोह के लिए बड़े हॉल का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा इसमें गेस्ट रूम, ड्रेसिंग रूम, केयर टेकर रूम, रसोई, महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालयों की व्यवस्था होगी। गेस्ट रूम में जहां दूल्हा-दुल्हन आराम कर सकेंगे, वहीं ड्रेसिंग रूम में कपड़े बदल सकेंगे।

इसके अलावा पार्षद कक्ष में पार्षद क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुन सकेंगे। सामुदायिक केंद्र की देखभाल करने वाले केयरटेकर के लिए अलग से कमरा होगा। पहले यहां कोई भी धार्मिक, सामाजिक व अन्य कार्यक्रम करने के लिए कोई भवन नहीं था। (Construction Of Community Center in Yamunanagar) ग्रामीणों को गलियों व खुले प्रांगण में सामाजिक, धार्मिक व शादी समारोह करना पड़ता था या अधिक दामों पर पैलेस या होटल बुक करना पड़ता था। सामुदायिक केंद्र के बनने से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग इसमें शादी समारोह व अन्य कार्यक्रम कर सकेंगे।

मेयर चौहान ने कहा कि नगर निगम की ओर से शहर के विकास पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे है। हर वार्ड में आधुनिक सामुदायिक केंद्रों का निर्माण किया जाएगा। कई वार्डों में आधुनिक सामुदायिक केंद्रों का निर्माण किया जा रहा रहा है। (Construction Of Community Center in Yamunanagar) उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे निगम द्वारा बनाए जा रहे भवनों में गंदगी न फैलाएं और इनका अच्छे ढंग से रखरखाव रखें। क्योंकि ये भवन उनके लिए ही बनाए जा रहे हैं।

Also Read : सरसों की 21 मार्च व गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular