Homeराज्यहरियाणाएमटीपी किट की ऑनलाईन बिक्री का पर्दाफाश Online sale of MTP kit...

एमटीपी किट की ऑनलाईन बिक्री का पर्दाफाश Online sale of MTP kit busted

कुरूक्षेत्र के नर्सिंग होम में अवैध दवाईयों की दुकानों पर छापेमारी Online sale of MTP kit busted

आज समाज डिजिटल,चण्डीगढ़:

Online sale of MTP kit busted: खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीमों ने अंबाला में एमटीपी किट(गर्भपात कराने की दवाई) की बिना पर्ची ऑनलाईन बिक्री का पर्दाफाश किया है,ऑनलाईन बिक्री करने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए आगामी कार्यवाही की जा रही है। यह जानकारी देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि विभाग के स्टेट ड्रग कंट्रोलर को सूचना मिली थी कि मैसर्ज मिशो ऑनलाईन सैलिंग पोर्टल शैडयूल-एच और शैडयूल-एच1 के तहत आने वाली दवाएं डाक्टर की ऑनलाईन आर्डर लेकर डिलीवरी देती है।

चार एमटीपी किटस का किया ऑनलाईन आर्डर

विभागीय अधिकारियों में अंबाला के एसडीसीओ सुनील दहिया और डीसीओ रजनीश की एक टीम बनाई गई और जिसमें एक छदम ग्राहक तैयार किया गया, जिसने चार एमटीपी किटस का ऑनलाईन आर्डर दिया। टीम ने इन दवाईयों को कब्जे में ले लिया छद्म ग्राहक ने डिलीवरी के साथ इनवॉयस भी अधिकारियों को प्रस्तुत की है। यह अवैध बिक्री दिल्ली के श्यामधर सिंह ने की है।

टीम आगामी कार्यवाही हेतु दिल्ली स्टेट ड्रग कंट्रौल विभाग से संपर्क साध रही है ताकि विक्रेता को दबोचा जा सकें। श्री अनिल विज ने बताया कि रियाहशी सैक्टरों में नर्सिंग होम में चल रही अवैघ दवा की दुकानों के विरूद्ध खाद्य एवं औषधि प्रशासन की मुहिम के तहत टीमों ने आज कुरूक्षेत्र के सैक्टर-5 के मकान नंबर- 837 में चल रहे किलकारी चाईल्ड केयर तथा मकान नंबर-836 में चल रहे डा. पायल मदर एवं आई केयर सेंटर में छापेमारी की। इन दोनों नर्सिंग होम में अवैध तौर पर दवाईयों की दुकानें संचालित हुई पाई गई।

दवाईयां को कब्जे में ले नमूने जांच के लिए लैब में भेजे

उन्होंने बताया कि किलकारी अस्पताल में मैसर्ज विजय लक्ष्मी हैल्थ केयर के नाम से फर्म बनाकर दवाईयां खुले काउंटर से बेची जा रही थी। कानून तोडने वालों का साहस इतना बढा हुआ है कि बिना लाईसेंस की दुकान से बिक्री बिल भी जारी किए हुए पाए गए, जिन्हें विभाग की टीमों ने अपने कब्जे में ले लिया। टीम ने दोनों अवैध दुकानों से दवाईयां को कब्जे में लेते हुए नमूने लिए जिन्हें जांच हेतू लैब में भेजा जाएगा। छापामार टीम का गठन आयुक्त वजीर सिंह गोयल ने किया जिसमें कुरूक्षेत्र की एसडीसीओ सारिका मलिक और डीसीओ विजया राजे को शामिल किया गया।

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular