Homeहरियाणाअंबालाबुढ़ापा पेंशन 5100 रुपए प्रति महीना करवाकर ही रहेगी जेजेपी : डिप्टी...

बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपए प्रति महीना करवाकर ही रहेगी जेजेपी : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

आज समाज डिजिटल, भिवानी (Old Age pension In Haryana) : आप सभी को याद होगा कि हरियाणा में 2019 विधासनभा चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि जेजेपी यदि सत्ता में आएगी तो बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपए करेगी। हालांकि JJP पूर्ण बहुमत से तो सत्ता में नहीं आई लेकिन भाजपा के साथ गठबंधन करके सरकार जरूर बना ली। सरकार बने को 3 साल हो गए हैं लेकिन अभी तक बुढ़ापा पेंशन का मुद्दा सुलझा नहीं है। इस बात की टीस आज भी डिप्टी सीएम और जननायक जनता पार्टी के सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला के मन में हैं।

शुक्रवार को जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. दुष्यंत चौटाला भिवानी के हुडा मेला ग्राउंड में जननायक जनता पार्टी के पांचवें स्थापना दिवस पर आयोजित जन सम्मान दिवस रैली में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप लोगों के प्यार, आशीर्वाद के कारण ही जेजेपी अपने दस माह में ही इस मुकाम पर पहुंची थी। आप सब प्रदेश वासी दुष्यंत के प्रति यूं ही अपना प्यार एवं आशीर्वाद बनाए रखना, आपसे किया हर वायदा पूरा होगा।

5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन का वायदा पूरा करके ही रहेंगे

बुजुर्गों की पेंशन पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) ने कहा कि जेजेपी का एक वायदा 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन का था जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है, इसकी टीस मन में है। लेकिन अभी सरकार के दो साल बकाया हैं और जेजेपी अपने इस वायदे को पूरा करवा कर ही रहेगी। डिप्टी सीएम शुक्रवार को भिवानी के हुडा ग्राउंड में जननायक जनता पार्टी के पांचवें स्थापना दिवस पर आयोजित जन सम्मान दिवस रैली में उमड़े जन सैलाब को संबोधित कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने बताया कि गठबंधन की सरकार पिछले तीन साल से लगातार जनहित के फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि देश का का सबसे बड़ा मारुति प्लांट खरखौदा में स्थापित किया जा रहा है। इस प्लांट के कारण प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि मेवात में इलैक्ट्रिक बैटरी का प्लांट लगाया जा रहा है जिस कारण उस क्षेत्र का विकास नई गति पकड़ेगा।

नए साल से घर बैठे बनेंगे राशन कार्ड (Old Age pension In Haryana)

Dushyant Chautala ने कहा कि नए साल से घर बैठे ही राशन कार्ड बनेंगे। अब नीले-पीले-हरे बनवाने का झंझट खत्म होगा और परिवार पहचान पत्र व आधार कार्ड के आधार पर अपने आप नीले-हरे-पीले कार्ड बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने रजिस्ट्री के लिए ऑनलाईन सिस्टम लागू कर रखा है जिस कारण व्यक्ति अपने घर बैठे ही अपनी रजिस्ट्री करवाने की अप्वाइंटमेंट ले सकता है।

जेजेपी राज की गिनवाई उपलब्धियां

डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी ने राज मे हिस्सेदारी के केवल तीन सालों में ही उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण, महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपूओं में महिलाओ को 33 प्रतिशत आरक्षण, आयुष्मान योजना की पात्रता के लिए न्यूनतम आय की सीमा को 120000 से बढ़ा कर 180000 करवाने, कौशल विकास निगम के तहत नौकरियों में न्यूनतम वेतन 16000 करवाने में सफलता हासिल की है।

सीटेट की परीक्षा गृह जिला में और एचटेट के लिए 50 किलोमीटर का दायरा निर्धारित करवा कर युवाओं से किया वायदा भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए रोजगार सृजन का कार्य हो सके इसके लिए प्रदेश में 30 हजार करोड़ का निवेश लाया गया है।

डिप्टी सीएम ने खिलाडिय़ों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि खेल के दौरान चोटिल हुए खिलाडिय़ों की रिकवरी व इलाज के लिए जल्द ही बीमा योजना शुरू की जाएगी ताकि खिलाडिय़ों को अपना इलाज करवाने में किसी तरह की परेशानी ना उठानी पड़े। उन्होंने हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करवाने का वायदा किया।

ये भी पढ़ें : सड़क सुरक्षा अभियान के तहत राजकीय महाविद्यालय महेंद्रगढ़ में हुआ कार्यक्रम

ये भी पढ़ें : सड़क सुरक्षा को लेकर राजकीय महिला कालेज में दिलाई शपथ

ये भी पढ़ें : साइबर ठगों ने महिला के अकाउंट से निकाले 99980 रुपये

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular