Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : सीएम विंडो पर शिकायतो की लापरवाही के अधिकारी स्वयं जिम्मेदार...

यमुनानगर : सीएम विंडो पर शिकायतो की लापरवाही के अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे : डीसी

प्रभजीत सिंह (लक्की), यमुनानगर :
उपायुक्त गिरीश अरोरा ने अधिकारियों को निर्देश कि वे सीएम विंडों पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समय अवधि में समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही के लिए अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि सी.एम. विंडों मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विशेष प्राथमिकता के कार्यक्रमों में शामिल है और समय-समय पर मुख्यमंत्री स्वयं इसकी समीक्षा भी करते है। उपायुक्त आज जिला सचिवालय के सभागार में सी.एम. विंडों पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के समाधान सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों की शिकायतों के निपटान के लिए पारदर्शी और सुविधापूर्ण माध्यम अपनाया गया है ताकि जनता की शिकायतो का शीघ्र निपटान सुनिश्चित किया जा सके। जिन विभागों में अधिक संख्या में शिकायते लम्बित है उन्हें इन शिकायतों के जल्द निपटाने के निर्देश दिए और बेहतर कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों की कार्य शैली की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निपटान के मामले में यमुनानगर जिला को प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाने के लिए सभी विभाग और अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ कार्य करे।
बैठक में उन्होंने अन्तोदय सरल पोर्टल के माध्यम से दी जा रही सेवाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे मामले जिनका समाधान राज्य मुख्यालय स्तर पर संभव है उसके लिए मुख्यालय से सम्पर्क करें और जहां कही उनके हस्तक्षेप की आवश्यकता है तो वह स्वयं भी इसमें सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने कहा कि सी.एम. विंडों पर शिकायतों के निपटान और सरल पोर्टल पर दी जाने वाली सेवाओं में जानबूझ कर लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरुद्घ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वे स्वयं इन दोनों कार्यक्रमों की प्रत्येक सप्ताह समीक्षा करेंगे और जिला के प्रदर्शन को राज्य स्तर पर बेहतर बनाने के लिए टीम भावना से कार्य करेंगे।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन आहूजा, जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार, डीएसपी सुभाष चंद, डीडीपीओ शंकर लाल गोयल, डीआईओ अरविन्द्र जोत सिंह वालिया सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments