HomeहरियाणानूंहSewage Water Problem: तावडू की सीवरेज व्यवस्था शहरवासियों की गले का फांस...

Sewage Water Problem: तावडू की सीवरेज व्यवस्था शहरवासियों की गले का फांस बनी, गंदा पानी रास्तों से बह रहा

सुरेन्द्र दुआ, नूंह:

Sewage Water Problem: जिला के उभरते उप मण्डल स्तर के छोटे शहर तावडू की सीवरेज व्यवस्था भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। हैरत की बात देखने को यह मिल रही है कि शहर की सीवरेज प्रणाली योजना शुरू होने से पूर्व ही दम तोड़ गई है और विगत दिनों विधायक कुंवर संजय सिंह द्वारा अधूरी योजना को पूर्ण कराने के उदघाटन के दौरान भी शहरवासियों ने उनके समक्ष शिकायत की थी। लेकिन उसके बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई हैं।
उल्लेखनीय है कि शहर का दिल कहलाने वाले व भाजपाईयों के गढ़ वार्ड नं-13, सनातन धर्म मंदिर के यहां सीवरेज का गंदा पानी बह रहा है। वार्ड पार्षद के आवासीय बोर्ड व मंदिर के आगे बह रहे गंदे पानी से श्रद्वालूओं को आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है।

मैनहोल से निकलकर रास्तों पर बह रहा गंदा पानी 

मास्टर किशन कुमार, सुगनचंद, राजेन्द्र कुमार, रजनीश, गुलशन खंडूजा, चेतराम, ताराचंद, दलिप सिंह, कुलदीप सिंह, महावीर, होशियार सिंह, लाला गणेश दास, रोशन आदि ने बताया कि तावडू शहर में कांग्रेस राज से शुरू हुई सीवरेज व्यवस्था आज तक भी पूर्ण नहीं हो सकी है तथा जो पूर्ण हो गई है वह अभी से ही दम तोड़ गई है, सीवरेज का गंदा पानी आगे नहीं जाने से मैनहोल से निकलकर रास्तों पर बह रहा है जिससे पूरे दिन बदबू उठती है तथा लोगों केा गंदे पानी से निकलना पड़ रहा है जिससे वह शासन-प्रशासन को पी-पीकर कोस रहे हैं।

अधिकाारियों को समस्या से अवगत करवाने के बाद भी समाधान नहीं

उन्होंने बताया कि विभागीय अधिकारियों को समस्या से कई बार अवगत करा दिया गया है लेकिन आज तक भी समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीवरेज व्यवस्था में घटिया साग्रमी व नियमों की अनदेखी के चलते यह काम कराया गया है जो अब शहरवासियों के गले का फांस बन गई है। इस बारे में जलदाय विभाग के विभाई के कार्यवाहक एसडीई ने माना कि उनके समक्ष कई जगह सीवरेज समस्या की शिकायत पहुुंच रही है और साथ ही दावा कर कहा कि उनकी टीम समस्या समाधान करने में लगी हुई है।

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular