HomeहरियाणानूंहResidents Furious from Toll Plaza: टोल प्लाजा की शुरूआत व दाम बढऩे...

Residents Furious from Toll Plaza: टोल प्लाजा की शुरूआत व दाम बढऩे से क्षेत्रवासियों में रोष

सुरेन्द्र दुआ, नूंह:

Residents Furious from Toll Plaza: दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर गांव खेडक़ीदौला टोल प्लाजा को हटवाने के लिए जिला समेत आसपास गुरूग्राम जिला के लोगों का लम्बे समय से टोल हटाने के लिए चल रहे संघर्ष का तो सरकार ने आज तक कोई हल नहीं निकाला और अब प्रथम अपै्रल से टोल की बढ़ी नई दरें लागू हो जाएंगी।

इसमें हल्के-भारी सभी वाहन शामिल हैं यानी रोजाना वाहन चालकों को 10 से 30 रू0 तक अधिक देने पडेंग़े।(Residents Furious from Toll Plaza)इसी तरह सोहना विधानसभा के गांव भौंडसी टोल प्लाजा को लेकर आस पास के गांवों को टोल मुक्त करने के लिए किया गया विरोध व पंचायत प्रतिनिधियों को क्षेत्रीय सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह द्वारा राहत के मिले आश्वासन का भी कोई असर देखने को नहीं मिल पा रहा हैं और आसपास के ग्रामीणों की माने तो टोल प्लाजा प्रबंधन इसकी भी 1 अपै्रल से शुरूआत करने जा रहा हैं।

केन्द्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का 60 किलो मीटर से पहले कोई भी टोल प्लाजा नहीं होने का दावा फेल

हैरत की बात देखने को यह मिल रही है कि केन्द्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विगत दिनों एक बयान के जरिए खुलासे के दौरान दावा किया था कि 60 किलो मीटर से पहले कोई भी टोल प्लाजा नहीं होगा लेकिन उनके दावों की टोल प्लाजा शुरूआत की पूर्व संध्या के दिन ही हवा निकल रही हैं।

सामाजिक व कांग्रेस नेता पहलवान सतबीर खटाना ,युवा कांग्रेस नेता मंदीप खटाना, कर्मबीर, कपिल, जग्गू खटाना,संदीप, सत्यराम, बिजेन्द्र पहलवान, बीर सिंह, रणजीत सिंह, सुबेदार गोपीराम ,अजीत प्रधान, नेमू पहलवान, परसराज, जगपाल, तेजा सिंह, शेर सिंह, अमर सिंह, सुन्दर खूंटी आदि ने बताया कि जिला में एक अपै्रल से टोल प्लाजा की 10 रू0 से 30 रू0 की नई दरें बढऩे के अलावा विधानसभा के गांव भौंडसी, घामडोज के समीप टोल प्लाजा की शुरूआत की जा रही हैं।

इस संबंध में गहनता से मंथन करे सरकार

जबकि, खेडकीदोला टोल प्लाजा को हटवाने व घामडौज भौंडसी टोल प्लाजा को विधानसभा के गांवों को टोल मुक्त करने को लेकर क्षेत्रीय सांसद व राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह द्वारा मौजिजान लोगों को मिले आश्वासन से क्षेत्रवासी चुपचाप बैठ गए थे । उन्होंने बताया कि केन्द्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी विगत दिनों दावा कर कहा था कि 60 किलो मीटर से पहले कोई टोल प्लाजा नहीं लगेगा लेकिन जिला में टोल प्लाजा दरों में की जा रही बढोतरी व नए टोल की शुरूआत के दावों की हवा निकल रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर गहनता से मंथन करना चाहिए और साथ ही धमकी देकर कहा कि यदि क्षेत्रवासियों की अपील पर गौर नहीं किया गया तो उनका टोल प्लाजा मुददों पर फिर से नई नीति का खुलासा कर कारणवश संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। इस बारे में टोल प्लाजा प्रबंधन से बार-बार सम्पर्क करने पर कोई बात न हो पाने से उनका तर्क संगत नहीं हो सका हैं जबकि क्षेत्रीय अधिकारी किसी भी तरह की बयानबाजी देने से कन्नी काटते रहें।

Read Also: People’s anger due to rising inflation: बढ़ती महंगाई से लोगों का गुस्सा उबाल पर, नारेबाजी कर जताया रोष

Read Also : रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की अप्रैल में सगाई, दिसंबर में शादी Ranbir-Alia Engagement

Read Also : फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘शर्माजी नमकीन’ पर आपने रिव्यू दिए ‘Sharmaji Namkeen’ Twitter Review

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular