HomeहरियाणानूंहMartyr's Day celebrated: तिरंगा यात्रा निकालकर शहीदों को नमन किया

Martyr’s Day celebrated: तिरंगा यात्रा निकालकर शहीदों को नमन किया

सुरेन्द्र दुआ,नूंह:

Martyr’s Day celebrated: अखिल भारतीय शहीदाने मेवात सभा व जनसेवक समाज के संयुक्त तत्वधान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तावडू के प्रांगण में शहीदी दिवस मनाया गया । शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले- वतन पर मिटने वालों का यहीं बाकिं निशां होगा, उक्त उदगार से शहीदों के जीवन पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर कामरेड काले खान, नम्बरदार सुरेन्द्र सिंह प्रधान, वेदप्रकाश अदलखा, पृथ्वी प्रधान, राम सहाय, आरिफ, राहुल, मनोज ,मोसिन, योगिन्दर, अनीस आदि भी मौजूद रहें। वहीं, जिला खेल विभाग नूह के खेल कार्यालय पर युवा आईकॉन शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

यात्रा में 250 से अधिक खिलाडिय़ों और विद्यार्थियों ने लिया भाग 

इस मौके पर खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती निर्मला ने जूनियर एशियन मुक्केबाजी प्रतियोगिता में प्रतिभागीता करने वाली जिला नूह की एकमात्र अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज का मुख्य अतिथि के रूप में स्वागत किया। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज तमन्ना ने शहीदों को पुष्प मालाएं अर्पित कर नमन किया एवं तिरंगा यात्रा का शुभारंभ अपने हाथों में तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा की अगुवाई की। इस यात्रा में 250 से अधिक खिलाडिय़ों और विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान तिरंगा यात्रा के साथ खेल विभाग के प्रशिक्षकों एवं शिक्षा विभाग के शिक्षकों ने भी खिलाडिय़ों एवं विद्यार्थियों में शहीदों के जयकारों के साथ जोश एवं उल्लास भरते तिरंगा यात्रा को भव्य बनाया।

यह रहे यात्रा में शामिल

तिरंगा यात्रा खेल विभाग नूह के कार्यालय से शुरू की गई और शहर का भ्रमण करते हुए वापस खेल कार्यालय में समाप्त की गई।तिरंगा यात्रा की समाप्ति पर सभी खिलाडिय़ों एवं विद्यार्थियों को जलपान करवाकर, खेल अधिकारी महोदय श्रीमती निर्मला ने तिरंगा यात्रा में शामिल विद्यार्थियों खिलाडिय़ों के साथ-साथ प्रशिक्षक मनोज कुमार, रमन कुमार, नवीन कुमार , पवन कुमार , संजय चंद प्रजापति, अनिल आर्य, योगेंद्र , धर्मेंद्र , अशफाक और शिक्षकों में जसवीर, डॉ अमित यादव, अशरफ के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों का शहीदी दिवस की तिरंगा यात्रा को भव्य बनाने पर धन्यवाद किया।

Read Also : Rotary Club Banga Aastha शहीदे आजम सरदार भगत सिंह के साथ उनकी माता विद्यावती को भी दी श्रद्धांजलि

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular