HomeहरियाणानूंहJCB demolished illegal construction: जेसीबी से अवैध निर्माण ढहाये गए, पर्चा दर्ज...

JCB demolished illegal construction: जेसीबी से अवैध निर्माण ढहाये गए, पर्चा दर्ज की कार्रवाई जारी

सुरेन्द्र दुआ, नूंह:

JCB demolished illegal construction: जिला में कृषि व हरित क्षेत्र में भू-माफियाओं द्वारा नियमों को ताक में रखकर काटी जा रही अवैध कॉलोनियों को लेकर जिला नगर योजनाकार ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है और लगातार ऐसी कॉलोनियों में बने अवैध निर्माण को जेसीबी की मदद से ढहाकर मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं(JCB demolished illegal construction)

इसी कडी में शुक्रवार को डीटीपी विभाग ने तावडू बाईपास के अलावा गांव डिढारा में लगभग 5 एकड में बनी 2 अवैध कॉलोनियों में अवैध निर्माण कार्यों को पीले पंजे की मदद से जमींदोज कर दिया। इससे पहले अवैध निर्माणकतार्ओं को एक महीने पहले नोटिस देकर उनको चेताया गया था।

Read Also: ID Proof Test: साइबर कैफे संचालकों, पीजी, गैस्ट हाउसेज में रुकने वालों का रिकॉर्ड हो दुरुस्त

प्रोपट्री डीलरों ने मचाया आतंक JCB demolished illegal construction

यहां, यह बता दें कि जिल के तावडू, इंडरी,नगीना व नूंह खण्डों में प्रोपट्री डीलरों ने आतंक मचाया हुआ है जो दिल्ली-एनसीआर से लोगों को दुकान-मकान का सपना दिखाकर मेवात में बुलाकर हरित व कृषि क्षेत्र में नियमों की अनदेखी कर प्लाटिंग का धंधा कर रहे हैं और लोगों की गाढ कमाई को लूट रहे हैं। जिला के दिल्ली-अलवर मार्ग,केएमपी एक्सपै्रस-वे के अलावा रोजकामेव औद्योगिक क्षेत्र के समीपवर्ती गांवों भिरावटी, कंवरसीका, दुबालू, मानूवास, खोरी कलां, रेवासन,हिरमथला व भिवाडी के साथ लगते क्षेत्र में ऐसे भू-माफिया सक्रिय हैं। विभाग ने गत दिन अलग-अलग जगहों पर हुए अवैध निर्माण करने पर कई मुकदमें दर्ज कराये हैं।

Read AslO: 150 Crore Flyover Will be Built: 150 करोड़ से स्मार्ट सिटी के नागरिकों को नव वर्ष में मिलेगी फ्लाई ओवर की सौगात..

पहले दिए गए थे नोटिस JCB demolished illegal construction

इस बारे में जिला नगर योजनाकार(डीटीपी) वेदप्रकाश ने शुक्रवार देर सांय कहा कि तावडू बाईपास व डिढारा गांव में बगैर अनुमति के हरित क्षेत्र में विकसित की जा रही कॉलोनी को जेसीबी की मदद से जमोंदोज कर दिया गया है, उन्होंने बताया कि संबंधित को एक महीने पहले नोटिस दिये गये थे और साथ ही दावा कर कहा कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया भी जारी हैं।
Also Read: मास्टर माइंड के पास 18 करोड़ कैश, ये ठगी 100 करोड़ की

Connect With Us:  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments