Homeहरियाणानूंहआलदोका में पेयजल संकट, महिलाओं ने प्रशासन के खिलाफ निकाली भड़ास Drinking...

आलदोका में पेयजल संकट, महिलाओं ने प्रशासन के खिलाफ निकाली भड़ास Drinking water crisis in Aldoka

सुरेन्द्र दुआ,नूंह:

Drinking water crisis in Aldoka: नूंह तहसील के जाट बाहुल्य गांव आलदोका के मिजाजपुर व बीच की पटटी में पिछले 3 वर्षों से पेयजल संकट बना हुआ है। जिसके चलते महिलाएं दूर-दराज से पानी लाने को मजबूर है। लेकिन छैंपी वाले बुस्टर के ऑपरेटर की कथित लापरवाही के चलते उनको समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस गर्मी में पानी की किल्लत होने से सोमवार को दर्जनों महिलाओं का सब्र का बांध टूट गया और वह लघु सचिवालय में पहुंचकर प्रशासन के खिलाफ जमकर बिफर पड़ी तथा उपायुक्त नूंह व सीएम विंडो में शिकायत देकर चैम्बर ऑपरेटर, जेई आदि की शिकायत करते हुए तुरंत समस्या समाधान की मं|ग की।

मोहल्ले में पार्टीबाजी के तहत नहीं छोडा जाता पानी  Drinking water crisis in Aldoka

पीडि़त ग्रामीण बुद्वो देवी, मीरा,राधा देवी, दयावती, सत्तो, रानी, इन्दिरा, सीमा, बबली, प्रिती, लछो, बबीता, राधा, गीता, सुखबीर, उषा व रमेश कुमार आदि ने बताया कि उनकी पटटी में पिछले 3 वर्ष से पेयजल संकट बना हुआ है, गांव में रैनिवेल के तहत पानी आता है लेकिन उनके मोहल्ले में पार्टीबाजी के तहत पानी नहीं छोडा जाता है, जिसके चलते वह 600-1000 रू0 का पानी का टैंक हर पखवाडे में मंगाकर अपना गुजार करना पड़ रहा है लेकिन अब मोल पानी खरीदना मुश्किल हो चला है। उन्होंने बताया कि इस गर्मी के मौसम में भारी पेयजल संकट बना हुआ है।

जिला उपायुक्त से की जल्द से जल्द समस्या समाधान की मांग Drinking water crisis in Aldoka

उन्होंने बताया कि पंचायत प्रतिनिधि भाई -भतीजावाद के तहत अपने चहेतो को पानी उपलब्ध करा रहे हैं लेकिन हमारी पटटी में पानी नहीं आने से घरों में रोज झगडे हो रहे हैं।(Drinking water crisis in Aldoka) इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों को दरखास्ते दी है जबकि गत वर्ष नूंह-पलवल मार्ग पर जाम लगाकर प्रशासन को चेताया भी था लेकिन समस्या समाधान की बात कहने पर आज तक भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।(Drinking water crisis in Aldoka) उन्होंने जिला उपायुक्त से जल्द से जल्द समस्या समाधान की मांग की है और समाधान न होने पर गांव के बाहर प्रदर्शन करने की भी धमकी दी है। इस बारे में पब्लिक हैल्थ के जेई से सम्पर्क करने पर बताया गया कि गांव आलदोका में पेयजल संकट की बात उन तक पहुंची है और समस्या समाधान कराया जा रहा है।

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular