HomeहरियाणानूंहCitizen Disturbed by Filth: गंदगी व जलभराव से शहरवासी परेशान

Citizen Disturbed by Filth: गंदगी व जलभराव से शहरवासी परेशान

सुरेन्द्र दुआ,नूंह:

Citizen Disturbed by Filth: नूंह शहर में इन दिनों गंदगी के चलते शहरवासी हल्कान हैं लोगों की माने तो जगह-जगह प्लाटों में भरा बरसाती पानी के अलावा सफाई कर्मचारियों की नीति के चलते शहर में गंदगी के अम्बार लग गए हैं।(Citizen Disturbed by Filth)

जलभराव से पनप रहे मच्छर, बीमारियां फैलने का भय

यहां, यह बता दें कि नूंह शहर में बरसाती पानी के चलते खाली प्लाटों खासकर वार्ड नं-1,7, कुरैशी मोहल्ला, कब्रिस्तान में भरा बरसाती पानी, वार्ड नं-12,13 वाटर सप्लाई के टंकी के पीछे पलड़ी रोड आदि जगह गंदा पानी भरा रहने से लोग हल्कान हैं जिसके चलते जहरीले मच्छर पनप रहे हैं और आसपास रहने वालों का जीना मुहाल हो गया है। जबकि नूंह के गोंदाराम चौक, संजय वकील के घर के आगे, पंजाबी मार्किट, सब्जी मंडी के पीछे, मुख्य बाजार, जटिया मोहल्ला आदि जगहों पर कूड़े के लगे ढ़ेर से यहां की सफाई व्यवस्था की भी पोल खुल गई हैं।

गंदगी के ढेर से नरकीय शहरवासियों का जीवन 

शहरवासी समय चंद प्रजापति, अल्ली प्रधान, मदनलाल तंवर, सलीम खान, शौकत कुरैशी, सतपाल, अली मोहम्मद, डा0 साहिल खेडा, समाजसेवी सुमित अदलखा आदि ने बताया कि नूंह शहर में खाली प्लाटों में जलभराव के अलावा जगह-जगह गंदगी के ढेर से शहरवासियों का जीवन नरकीय हो गया हैं जबकि इस संबंध में जिला प्रशासन को अवगत कराया गया है लेकिन समस्या का आज तक समाधान नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि वार्ड नं-7 में लालचंद के खेत में भरा बरसाती पानी के अलावा अन्य खाली प्लाट जलमग्न होने से आज तक भी उनके पानी को नहीं निकाला गया है। कोई बडा हादसा होने पर ही प्रशासन की कुम्भकर्णी नींद टूटेगी।

कर्मचारी 2 दिवसीय हड़ताल पर चले जाने से सफाई व्यवस्था चरमराई

इस बारे में नूंह नगर परिषद के सफाई दारोगा ने माना कि सफाई कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर चले जाने से सफाई व्यवस्था चरमराई है और सफाई को लेकर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने माना कि अभी तक नगर परिषद को स्थाई जगह नहीं मिली है जहां कूड़ा फैंका जा सके।

Read Also: 80 percent subsidy will be given on Dhencha seed,सरकार ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर की 4 अप्रैल

Read Also : मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ से अपना लुक सोशल मीडिया पर किया पोस्ट Shah Rukh Khan Pathaan Look

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular