Homeहरियाणानूंह8 करोड़ रुपये के 1294 लैपटॉप बरामद करने के मामले में आरोपी...

8 करोड़ रुपये के 1294 लैपटॉप बरामद करने के मामले में आरोपी दबौचा

सुरेन्द्र दुआ,नूंह:

करीब 8 करोड़ रुपये के चोरीशुदा 1294 लिनोवा कम्पनी के लैपटॉप बरामद करने के मामले में आरोपी गाड़ी मालिक को पुलिस ने दबौचने में कामयाबी पाई है। पुलिस अधीक्षक वरूण सिंगला ने मंगलवार को पत्रकारवार्ता में जानकारी दी कि 22.05.2022 को सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार, अपराध जांच शाखा नूंह को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि नियामत पुत्र खान मोहम्मद निवासी रायपुरी जिला नूंह व नईम पुत्र हनीफ निवासी हुँचपुरी कलां थाना हथीन जिला पलवल ने मिलकर गाड़ी चालक व गाडी मालिक की शह पर कम्पनी की गाडी से काफी मात्रा मे कहीं से लैपटॉप चोरी करके ट्रक में भरकर लाये है और इस समय शाहीद पुत्र सुलाउद्दीन उर्फ सुज्जा निवासी रायपुरी नूंह के खाली प्लाट में चारदीवारी के अन्दर गाडी के अन्दर भरे हुये लैपटॉपों को खाली कर रहे है।

गठित टीम ने दी दबिश 

जिस सूचना पर सहायक उप-निरीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित ने उक्त स्थान पर दबिश दी । दबिश के दौरान आरोपी मौका से अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हुये । मौका पर गाडी गत्ता के डिब्बे भरे हुये मिले व कुछ गत्ता के डिब्बे जमीन पर रखे हुये मिले । जिनमें से एक गत्ता के डिब्बा को खोलकर चैक किया तो उसमें लिनोवा कम्पनी का 1 लैपटॉप बरामद हुआ । सभी  कम्पनी के लैपटॉपों की गिनती करने पर कुल 1294 गत्ता पैक लैपटॉप बरामद हुये । जिस सम्बध में थाना सदर नूंह में संबन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज रजिस्टर करके मुकदमा की गहनता से जांच शुरु की । इसी संबन्ध में मंगलवार को को गुप्त सूचना के आधार गांव अडबर हथीन मोड से गाडी मालिक आरोपी यूसुफ उर्फ नब्बी पुत्र कमरुदीन निवासी साँपनकी थाना हथीन जिला पलवल को सी0आई0ए0 नूंह टीम ने गिरफ्तार किया।

पूछताछ के लिये रिमाण्ड पर लिया

जिससे मुकदमा के संबन्ध में पूछताछ की गई । प्रथम पूछताछ पर आरोपी यूसुफ उर्फ नब्बी उपरोक्त ने बतलाया कि गाडी का ड्राईवर मौमीन खान पुत्र महमूदा निवासी हथनगांव थाना पुन्हाना, जिला नूंह व रोबिन पुत्र नवाब खान निवासी धुलावट थाना सदर तावडू, जिला नूंह कम्पनी चेन्नई के वेयर हाऊस से उपरोक्त ट्रक में बुलर्ट कम्पनी के 3824 लैपटॉप भरकर सेवेक्स टेक्टनोलिस्ट प्रा0 लि0 गुरूग्राम के लिये चले थे । ईलाका थाना वडनेर, जिला वर्धा (महाराष्ट्र) के टोल नाका के पास दोनों ने गाडी ट्रक को रोड से नीचे उतारकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ट्रक से लैपटॉप चोरी कर लिये। जिस सम्बन्ध में थाना वडनेर, जिला वर्धा (महाराष्ट्र) में अभियोग दर्ज है । उपरोक्त के संबन्ध में सबंन्धित पुलिस को सूचना दी गई है । आरोपी यूसुफ उर्फ नब्बी उपरोक्त को आज माननीय अदालत में पेश करके और अधिक गहनता से पूछताछ के लिये पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है । अन्य आरोपियान को मुकदमा में अति शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

 

ये भी पढ़ें : घर पर रह रहे किरायेदारों के वेरिफिकेशन में कोताही न बरतें : एसपी, किरायेदारों की पुलिस वैरिफिकेशन हेतु आमजन से अपील।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular