Homeहरियाणारोहतकरंग सुर-2022 में निरंजन ने पेश की हीरा-रांझा की प्रस्तुति Niranjan Presented...

रंग सुर-2022 में निरंजन ने पेश की हीरा-रांझा की प्रस्तुति Niranjan Presented Rang Sur

संजीव कौशिक, रोहतक:
Niranjan Presented Rang Sur: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के राधाकृष्णन सभागार में आज रंग सुर 2022 के तहत आयोजित संगीत कार्यक्रम में प्रतिष्ठित लोक कलाकार निरंजन सांगी ने सांग के माध्यम से हीर-रांझा की खूबसूरत प्रस्तुति देकर मन मोह लिया।

अमर कथा को किया चरितार्थ Niranjan Presented Rang Sur

संगीत विभाग तथा छात्र कल्याण कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस संगीत कार्यक्रम निरंजन सांगी ने अपने साथियों के साथ सांग के माध्यम से हीर-रांझा की अमर प्रेम गाथा को चरितार्थ किया। रोहतक लोकसभा के सांसद डा. अरविंद शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि दीप प्रज्ज्वलित कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

Statement of Sunil Jangalan

सांग हरियाणवी संस्कृति की पहचान Niranjan Presented Rang Sur

मुख्य अतिथि सांसद डा. अरविंद शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि सांग हरियाणवी संस्कृति की पहचान हैं। उन्होंने कहा कि सांग में जीवन का गूढ़ ज्ञान छिपा है, इसलिए युवा सांग को अवश्य सुने। उन्होंने इस संगीत कार्यक्रम के आयोजन के लिए एमडीयू को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सांसद ने कहा कि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह के कुशल नेतृत्व में एमडीयू प्रगति की राह पर अग्रसर है। उन्होंने एमडीयू की विकास यात्रा में अपना हरसंभव योगदान देने की बात कही।

समृद्ध है हरियाणा की संस्कृति: प्रो.राजबीर Niranjan Presented Rang Sur

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि हरियाणवी संस्कृति बहुत समृद्ध है। बस जरूरत है कि हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने की, उसे आगे ले जाने की। उन्होंने कहा कि एमडीयू हैरिटेज विलेज की स्थापना की योजना तैयार कर रहा है, जिसके माध्यम से हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा, हरियाणवी कलाकारों को प्रोत्साहन मिलेगा।

Niranjan Presented Rang 2022
Niranjan Presented Rang 2022
मुख्य अतिथि ने किया सम्मानित Niranjan Presented Rang Sur

डीन, स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो. राजकुमार ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया और संगीत कार्यक्रम की विषयवस्तु पर प्रकाश डाला। संगीत विभाग की अध्यक्षा प्रो. विमल ने कार्यक्रम का समन्वयन किया और आभार जताया। सौरव वर्मा ने कार्यक्रम में मंच संचालन के दायित्त्व का निर्वहन किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि डा. अरविंद शर्मा तथा कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने आज के कार्यक्रम के मुख्य कलाकार निरंजन सांगी का शाल ओढ़ाकर सम्मान किया और उनकी प्रस्तुति को सराहा। इस अवसर पर प्रो. संतोष नांदल, संगीत विभाग समेत अन्य विभागों के प्राध्यापक, विवि अधिकारी, गैर शिक्षक कर्मी, संगीत विभाग के शोधार्थी एवं विद्यार्थी एवं संगीत प्रेमी उपस्थित रहे।

Also Read: आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना से हो रही मदद Aapki Beti Hamari Beti Yojana

Also Read:  एयरपोर्ट का नाम शहीद-ए-आजम के नाम पर रखें: त्रिलोचन

Also Read: Haryana Budget Session 2022 Update ऐतिहासिक सत्र में 81 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव मिले, 21 बने कार्यवाही का हिस्सा

Also Read: दोषियों को सजा तक कांग्रेस विधायक नहीं पहनेंगे जूते और सिले कपड़े Congress MLAs Not Wear Shoes

Also Read: 6 लड़कों से शादी, बिचौलिया लेता था 2 लाख, एक शादी 15 फरवरी तो दूसरी 21 को Girl Married To 6 Boys

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular