Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Narnaul-Dadri State Highway News नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे को फोरलेन बनवाने का मामला...

Narnaul-Dadri State Highway News नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे को फोरलेन बनवाने का मामला विधानसभा में गूंजा

Narnaul-Dadri State Highway News नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे को फोरलेन बनवाने का मामला विधानसभा में गूंजा

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

Narnaul-Dadri State Highway News : महेंद्रगढ़ के कांग्रेसी विधायक राव दान सिंह ने सोमवार को विधानसभा में नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे को फोरलेन बनवाने को लेकर विधानसभा में पूरे जोर-शोर से उठाया। इस दौरान महेंद्रगढ़ विधायक राव दान सिंह ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मांग करते हुए कहा कि महेंद्रगढ़-दादरी स्टेट हाइवे की जर्जर अवस्था काफी लंबे समय से है। उन्होंने विधानसभा में हर बार यह मुद्दा जोर-शोक से उठाया है। संबंधित विभाग के मंत्री भी जल्द नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे को फोरलेन बनवाने का आश्वासन देते है लेकिन अभी तक इस सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है।

महेंद्रगढ़ क्षेत्र के सामाजिक संगठन के लोग नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे को फोरलेन बनवाने को लेकर सीएम के नाम कभी खून से पत्र लिखते है तो कभी नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे पर जाम लगाते है लेकिन सरकार भी इस सड़क को बनवाने में अपनी रूचि नहीं दिखा रही है। (Narnaul-Dadri State Highway News) उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़-दादरी स्टेट हाइवे जर्जर होने के कारण दिनभर धूल के गुब्बारे उठते रहते हैं। वहीं जर्जर सड़क होने से वाहन हिचकोले खाते हुए गुजर रहें है। विधायक ने कहा कि ऐसी सड़क पूरे हरियाणा में कहीं भी नहीं है। इस सड़क मार्ग पर एक साल के दौरान लगभग 42 सड़क दुर्घटना घट चुकी है। (Narnaul-Dadri State Highway News) जिसमें 22 लोगों की मौत भी हो चुकी है। लेकिन यह सड़क फोरलेन कब बनेगी। उन्होंने सरकार से इस सड़क को शीघ्र बनवाने की मांग की है।

चरखी दादरी-महेंद्रगढ़ रोड़ का कार्य जल्द होगा शुरू :

विधायक द्वारा नारनौल-दादरी को फोरलेन बनवाने को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में सड़कों के माध्यम से राज्य की ईस्ट से वेस्ट तक सीधी कनैक्टीविटी की जा रही है, ताकि प्रदेश में यातायात सुगम हो और लोगों को सुविधा हो। वह पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले थे और प्रदेश की सड़कों से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने व नई परियोजनाएं शुरू करने बारे विस्तार से चर्चा हुई थी।

दुष्यंत चौटाला ने आगे बताया कि हिसार-तोशाम-रेवाड़ी सड़क परियोजना को हाइब्रिड वार्षिकी मोड के तहत शुरू करने की सरकार ने 4 मई 2021 को सैंद्घातिक स्वीकृति दे दी है। महेंद्रगढ़ से रेवाड़ी वाया कनीना तक की सड़क भी उक्त परियोजना का हिस्सा है, (Narnaul-Dadri State Highway News) इसकी डीपीआर तैयार करने के लिए सलाहकार की नियुक्ति की जा रही है। ऐसे में इस कार्य के क्रियान्वयन के लिए प्रशासनिक स्वीकृति की व्यवस्था सरकार द्वारा नियत समय में कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि चरखी दादरी-महेंद्रगढ़ रोड़ का कार्य अलॉट हो चुका है, जल्द ही इसको पूरो कर दिया जाएगा।

Also Read : सरसों की 21 मार्च व गेहूं की सरकारी खरीद एक अप्रैल से

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular