Homeराज्यहरियाणाभिवानी : नप कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

भिवानी : नप कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

पंकज सोनी, भिवानी :
सरकार की वायदा खिलाफी के विरोध में नगर पालिका कर्मचारी संघ सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ ने अपने हाथों में काले झण्डे लेकर शहर में विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व राज्य सचिव पुरूषोत्तम दावन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने कर्मचारियों के साथ विश्वासघात के सिवाए कुछ नहीं किया है। नप कर्मचारी इससे पहले भी अपनी मांगों को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। आज भी नप कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं।
ये हैं मांगे
उन्होंने 25 अपै्रल से 17 अगस्त 2020 के समझौते को लागू करने, कोरोना से कर्मचारियों की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि देने, ठेका प्रथा, आउट सोर्स में कार्यरत तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ठेका प्रथा से मुक्त कर पे-रोल पर लेने, समान काम समान वेतन लागू करने, ईपीएफ की काटी गई राशि को कर्मचारियों के खातों में जमा करने, ईएसआई का मैम्बर बनाए जाने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, फायर विभाग के 1366 कर्मचारियों को स्वीकृत पदों पर समायोजित कर पक्का करने, एसपीपी स्केल का लाभ देने सहित अन्य मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की।
इस अवसर पर इकाई प्रधान विजय कुमार, इकाई सचिव प्रवीण बागड़ी, उप प्रधान दीपक कुमार, तेजपाल, मालती, मनीषा सहित अनेक नप कर्मचारी उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments