Homeहरियाणासोनीपतसोनीपत हत्या: बाइक सवारों ने मारी गोली, पत्नी की हत्या में था...

सोनीपत हत्या: बाइक सवारों ने मारी गोली, पत्नी की हत्या में था मुख्य गवाह

आज समाज डिजिटल, सोनीपत:
गांव की युवती से प्रेम विवाह करने वाले व्यक्ति की शुक्रवार सुबह सवा 10 बजे न्यायालय परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी। (Murder In Sonepat Court Premises) वह पत्नी की हत्या के मामले में न्यायालय में गवाही देने आया था। एक ही गौत्र में शादी करने वाले वेदप्रकाश ने पत्नी के पिता विजयपाल पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। उस मामले में अभी तक विजयपाल जेल में है।

पड़ोसी की बेटी से किया था प्रेम विवाह

राई थाना क्षेत्र के गांव मुकीमपुर के रहने वाले विजयपाल की 18 वर्षीय बेटी ने अपने पड़ोस में रहने वाले और पिता के दोस्त वेदप्रकाश आंतिल (43) से दिसंबर 2020 में प्रेम विवाह किया था। उसके बाद में बेटी के वापस आने पर विजयपाल गांव मुकीमपुर को छोड़कर रोहतक में मकान बनाकर रहने लगा था। उसके बाद बेटी 3 जून 2021 को रोहतक वाले घर से फिर से वेदप्रकाश के साथ फरार हो गई थी। इससे नाराज होकर विजयपाल ने जन्मदिन मनाने के बहाने से अपनी बेटी को छह जुलाई, 2021 को घर बुलाया था। वेदप्रकाश ने पत्नी को राई थाने के सामने छोड़ दिया। विजयपाल राई थाने के बाहर से बेटी को कार में बैठाकर ले गया था, वेप्रकाश ने इसका वीडियो बना लिया। इसके बाद विजयपाल ने रोहतक में अपनी बुआ के पौत्र रिठाल के रहने वाले वीरेंद्र को भी रास्ते में बुला लिया था। खेड़ी दमकन के पास बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

मृतक पत्नी को दिलाना चाहता था न्याय

वेदप्रकाश ने राई थाने में पत्नी की हत्या की रिपोर्ट उसके पिता विजयपाल के खिलाफ दर्ज कराई थी। पुलिस ने विजयपाल को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि उसने बेटी के शव को मेरठ में गंगनहर में फेंका था। पुलिस ने हत्या में शामिल रहे वीरेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में अभी तक दोनों जेल में है। युवती की हत्या के मामले में शुक्रवार को न्यायालय में गवाही थी। वेदप्रकाश गवाही देने के लिए न्यायालय में आया था। शुक्रवार सुबह करीब सवा दस बजे वह गवाही देने के लिए न्यायालय परिसर में पहुंचा था। इसी दौरान दो हथियारबंद युवकों ने उसको दो गोलियां मार दी और फरार हो गए। घायल वेदप्रकाश को लेकर पुलिस टीम नागरिक अस्पताल पहुंची, जहां पर उसको मृत घोषित कर दिया गया।

हत्या के बाद छावनी में बदला कोर्ट परिसर

न्यायालय परिसर में गोली मारकर हत्या करने की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी हिमांशु गर्ग के साथ ही एएसपी निकिता खट्टर और डीएसपी विपिन कादियान की टीम कोर्ट परिसर में पहुंच गई। पुलिस न्यायालय परिसर में संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है। इन पर वेदप्रकाश की मुखबिरी करने का शक है।

बार एसोसिएशन ने बुलाई बैठक

न्यायालय परिसर में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। एक साल में ही परिसर में तीन बार गोली चलाई गई हैं। इनमें दो गवाहों को गोलियां मारी गई है। इससे बार एसोसिएशन ने नाराजगी जताई है। बार एसोसिएशन के प्रधान संदीप शर्मा उर्फ स्वीटी ने बताया कि बार की मीटिंग में मंत्रणा के बाद एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिलेगा।

ये भी पढ़ें: जश हत्याकांड: बिगड़ी चाची अंजलि की तबीयत, पहुंचाया अस्पताल

ये भी पढ़ें: अंबाला में नशा तस्करी के आरोपी और पूर्व पार्षद के गोदाम को ढहाया

ये भी पढ़ें: पैसों के गबन को लेकर ग्राम सचिव व तत्कालीन सरपंच पर एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें: अग्रवाल वैश्य समाज का खुला अधिवेशन 24 अप्रैल को

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular