HomeहरियाणायमुनानगरMunicipal Corporation Deducted Challan बिना मास्क मिले 16 दुकानदारों के नगर निगम...

Municipal Corporation Deducted Challan बिना मास्क मिले 16 दुकानदारों के नगर निगम ने काटे चालान

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Municipal Corporation Deducted Challan कोरोना वायरस व कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन से अपने पांव पसारने शुरू कर दिए है। लेकिन फिर भी लोग कोविड 19 नियमों की उल्लंघना कर रहे हैं। ऐसे ही कोविड 19 नियमों की उल्लंघना कर बिना मास्क लगाए दुकानदारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को नगर निगम ने बिना मास्क पहने अपना व्यवसाय कर रहे 16 दुकानदारों के चालान काटे है। सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा की टीम ने यमुनानगर में जहां 10 दुकानदारों के चालान काटे, वहीं सफाई निरीक्षक अमित कांबोज की टीम ने जगाधरी में छह दुकानदारों के चालान काट उनसे जुर्माना राशि वसूली।

इस दौरान बुड़िया चौक के पास जब नगर निगम की टीम एक दुकानदार का चालान किया तो उसने निगम अधिकारियों के साथ अभद्रता की। निगम की टीम ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को बुलाया। जिसके बाद दुकानदार ने निगम अधिकारियों से माफी मांगी। जिसके बाद मामला शांत हुआ।

नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर के निर्देशों पर बिना मास्क पहने दुकानदारी कर रहे दुकानदारों पर कार्रवाई करने के लिए सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा व सफाई निरीक्षक अमित कांबोज की टीमें बनाई गई। सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा की टीम में सहायक सफाई निरीक्षक कृष्ण राणा, राकेश तेजली व कर्ण को शामिल किया गया। इस टीम ने जगाधरी वर्कशॉप रोड पर शहीद भगत सिंह चौक से विष्णु नगर चौक तक 10 दुकानदारों के चालान किए। इस दौरान टीम ने बिना मास्क मिले दुकानदारों को कोविड 19 नियमों के प्रति जागरूक किया। साथ ही वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया।

उधर, सफाई निरीक्षक अमित कांबोज के नेतृत्व में गठित सफाई निरीक्षक प्रदीप दहिया, अमर सिंह की टीम ने जगाधरी सिविल लाइन, बुड़िया चौक, उप्पल मॉल व सिविल अस्पताल के नजदीक बिना मास्क पहने छह दुकानदारों के चालान किए। सफाई निरीक्षक अमित कांबोज ने बताया कि जब उनकी टीम ने बुड़िया चौक पर बिना मास्क पहने एक दुकानदार का चालान किया तो उसने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। उन्होंने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

इस दौरान दुकानदार ने माफी मांग ली। जिसके बाद निगम अधिकारियों ने दुकानदार के खिलाफ कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की। नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग कोविड- 19 नियमों का पालन करें। ‌वैक्सीन की दोनों डोज जल्द से जल्द लगवाए।

Also Read : शेयर बाजार में सेंसेक्स 110 और निफ़्टी 27 पॉइंट ऊपर कर रहे कारोबार

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments