Homeहरियाणापानीपतपंक्ति के अंतिम व्यक्ति को मिलेगा योजनाओं का लाभ: संजय भाटिया

पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को मिलेगा योजनाओं का लाभ: संजय भाटिया

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत(Mukhyamantree Parivaar Antyoday Utthaan Yojana) लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में सांसद संजय भाटिया ने मुख्यमंत्री परिवार अंत्योदय उत्थान योजना के तहत जिला भर के लगभग 50 से अधिक लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र किए। इस दौरान सांसद संजय भाटिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार की यह बड़ी महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत समाज के हर गरीब व्यक्ति का उत्थान करना ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि जिला भर से 1089 लोगों को लोन इस योजना के तहत विभिन्न बैंकों व निगम, बोर्डो से स्वीकृत हो गए हैं। इस आकड़े के साथ हमारा जिला प्रदेश भर में इस योजना में दूसरे नम्बर पर है।

 

पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को मिलेगा योजनाओं का लाभ: संजय भाटिया
पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को मिलेगा योजनाओं का लाभ: संजय भाटिया

सरकार गरीब लोगों की सेवा के लिए हर समय तत्पर

जल्द ही बाकी कार्य को भी बैंकों के अधिकारियों द्वारा पूरा कर लिया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द और अधिक से अधिक गरीब लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केन्द्र की सरकार गरीब लोगों की सेवा के लिए हर समय तत्पर है। मुख्यमंत्री परिवार अंत्योदय उत्थान योजना के तहत प्रदेश व केन्द्र की सरकार का मुख्य उद्देश्य यही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ लोन देकर उनको आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य किया जा सके और बेरोजगारी को भी प्रदेश व देश से खत्म किया जा सके। उन्होंने सभी लाभार्थियों को उनके नए बेरोजगार मुक्त जीवन की शुरुआत के लिए बधाई भी दी।

पहली बार घर बैठे दिया जा रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ

इस अवसर पर मडलौडा ब्लॉक  के वैसर गांव से आयी लाभार्थाी महिला शंकुतला देवी ने इस योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक से 1 लाख 60 हजार रूपये का स्वीकृती पत्र मिलने पर कहा कि ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि जब कोई सरकार गरीबों को उनके घर पर ही रोजगार करने के नए अवसर प्रदान कर रही है। उन्होंने बताया कि वह इन पैसों से भैंस खरीदकर दुग्ध उत्पादन का रोजगार कर अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करेगी।
अन्य महिलाओं को भी रोजगार देने का काम करेगी
इसी कड़ी में मडलौडा गांव से आयी लाभार्थी महिला राधा देवी ने बताया कि उसे आज प्रदेश सरकार की इस योजना के तहत सांसद के माध्यम से स्वीकृति पत्र मिला है। वह इन पैसों से सिलाई मशीन खरीदकर अपने साथ-साथ अन्य महिलाओं को भी रोजगार देने का काम करेगी ताकि वे भी अपना व अपने परिवार का पालन-पोषण अच्छी प्रकार से कर सकें। इस अवसर पर जिला उपायुक्त सुशील सारवान, अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा, अतिरिक्त सीईओ जिला परिषद रविन्द्र मलिक, एलडीएम कमल गिरीधर व विभिन्न निजी व सरकारी बैंकों के अधिकारी मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें : करनाल में कांग्रेस का कान खोलो प्रदर्शन, तालाबंदी का अल्टीमेटम
ये भी पढ़ें : हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में क्यों हुई बिजली गुल, गहराएगा संकट, ये हैं कारण
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular