Homeहरियाणाजींदराज्यसभा सांसद का जींद में जोरदार अभिनदंन, बोले-370 खत्म कर शहीदों को...

राज्यसभा सांसद का जींद में जोरदार अभिनदंन, बोले-370 खत्म कर शहीदों को दी सच्ची श्रद्धांजलि

  • ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं को किया सम्मानित

विपुल कौशिक, इंडिया न्यूज़ । Mp Kartik Sharma Said During Jind : जनता जब भी बुलाएगी उन के बीच हमेशा खड़ा मिलूंगा ये शब्द राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने रविवार को जींद की ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित नागरिक अभिनदंन समारोह में उमड़ी भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहे।

सांसद शर्मा ने कहा कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, कृष्ण मिड्डा मिड्डा, रामनिवास सुरजा खेड़ा, अमरजीत ढांढा का आभार जाता हूं जिन्होंने देश की सबसे बड़ी पंचायत में मुझे भेजने का काम किया। सांसद बनने के बाद जींद की जनता के बीच पहुंचने पर मुझे बहुत खुशी हो रही है।

युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी से प्रेरणा लेनी चाहिए

Mp Kartik Sharma Said During Jind Visit

उन्होंने कहा कि आज स्वामी विवेकानंद जी का दिन है जिन्होंने भारत की नींव रखी थी और भारत की परिकल्पना दिखाई थी कि किस तरह का हमारा भारत देश होगा। युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी से प्रेरणा लेनी चाहिए। सांसद ने कहा कि हरियाणा वीरो, किसानों खिलाड़ियों व युवाओ की भूमि है। भाजपा सरकार धारा 370 खत्म कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी है। सरकार द्वारा किसानों को भी सम्मान निधि योजना से पेंशन देकर उन का सहयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के खिलाडियों का डंका बज रहा है। दुनियाभर में देश के लिए मेडल जीतने वाले 33 प्रतिशत हरियाणा के खिलाड़ी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बेहतर खेल पॉलिसी बनाई है खिलाड़ियों को सब से ज्यादा पैसा व नौकरी हरियाणा में दी जा रही है। हरियाणा के युवा में आज जोश व उमंग है। हरियाणा के युवा में आज देश के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना है।

आज हर वर्ग का पूरा विकास हो रहा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सब का साथ सब का विकास मुहिम से आज हर वर्ग का पूरा विकास हो रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित विनोद शर्मा जी ने 2014 में नौकरियों में पारदर्शिता के लिए अभियान छेड़ा था उसी पर आज सरकार काम कर रही।

आज नौकरी के लिए कॉमन एलिजीबल टेस्ट रखा गया है। जिस से बिना भेद भाव के काबिल लोगों को रोजगार मिलेगा। सांसद ने कहा कि हरियाणा की बेटियां भी कही पीछे नहीं है। हरियाणा के बेटी ने नीट की परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त कर देश में अपना लोहा मनवाया है।

ई-लाइब्रेरी के लिए 25 लाख देने की घोषणा

राज्यसभा सांसद ने जींद धर्मशाला में बनने वाली ई-लाइब्रेरी के लिए 25 लाख रूपए देने की घोषणा की । सांसद ने कहा कि मैं अपने पिता के दिखाए रास्ते पर चलूंगा। हर समय आप के साथ खड़ा हूं। अभिनदंन समरोह में सभा के प्रधान सियाराम शास्त्री ने मुख्यातिथि राज्य सभा सांसद कार्तिक शर्मा, अतिविशिष्ट अथिति विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिड्डा व विशिष्ठ अतिथि सुरेन्द्र कौशिक का फूल मालाओं व पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में हरियाणा कला परिषद के प्रसिद्ध गायक बाली शर्मा व वेदप्रकाश अलीपुरिया ने देश भक्ति के गीतों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

समारोह में ये रहे मौजूद…

Mp Kartik Sharma Said During Jind

 

इस मौके पर सभा के महासचिव रामचंद्र अत्री, कोषाध्यक्ष सतीश शामदो, सरंक्षक तेलूराम शर्मा, विनोद आसरी, राजेश गौत्तम, रामभगत, उपप्रधान ओम नारायण शर्मा, महावीर शर्मा, उमेश शर्मा, वेद प्रकाश कौशिक, बलवान भारद्वाज, मा.कृष्ण शर्मा, कृष्ण लाल, लेखराज गौतम, सुभाष डिगाना, राममेहर शाहपुर, सुभाष शर्मा प्योदा, सतीश शर्मा, अनिल शर्मा, शिव कुमार, रामबीर वशिष्ठ, आशुतोष गालव, बिजेंद्र शर्मा, फूलकुमार शर्मा, राम वत्स आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर जींद के विधायक डा. कृष्ण लाल मिढ़ा ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने जो मान-सम्मान दिया है मैं उस के लिए दिल से आभारी हूं। सांसद कार्तिक शर्मा जी अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के कदमों पर है, उन के चेहरे पर उनके पिता जैसा हंसता हुआ चेहरा है, जो जोश से भरा हुआ है।

जिला के इन प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

रेमन भारद्वाज गांव बोहतवाला पुत्री राममेहर भारद्वाज सीआरएसयू में एम.एस.सी. में गोल्ड मैडलिस्ट, महक पुत्री राममेहर शर्मा गांव शामदों कक्षा 12वीं में हरियााणा में सैकेंड पॉजिशन, साक्षी शर्मा पुत्री चुडियाराम गांव करसिंधु राष्ट्रीय स्तर कब्बड्डी में कांस्य पदक विजेता, अंजलि पुत्री अजय शर्मा राज्य स्तरीय रेसलिंग 57 किलोग्राम भारवर्ग में पहला स्थान, अनया पुत्री नितिन शर्मा जिला स्तरीय आर्ट कक्षा में 98.2 प्रतिशत अंकों के साथ पहला स्थान, अन्या पुत्री जोगिन्द्र शर्मा जिला जींद की नीट टॉपर 720 में से 655 अंक लेकर, विधिक पुत्री सुरेन्द्र शर्मा गांव भोंगरा राष्ट्रीय जूनियर किक बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल विजेता को सम्मानित किया गया।

जिला के पार्षदों को किया सम्मानित

नितिका कौशिक पुत्री महिपाल कौशिक वार्ड नम्बर 27 सबसे कम उम्र में सबसे ज्यादा वोटो से जीतने पर सम्मानित किया गया। अर्चना कौशिक पत्नी हरीश कौशिक वार्ड नम्बर 5, संजय शर्मा पुत्र रामफूल शर्मा वार्ड नम्बर 19, अनिल आशरी पुत्र शमशेर आशरी वार्ड नम्बर 24 को सम्मानित किया गया।

हरियाणा में व्यपारी खुशहाल : कार्तिक शर्मा

MP Kartik Sharma Jind visit

 

प्रदेश सरकार व्यपारियों के सहयोग के हर समय तैयार रहती है। आज हरियाणा का व्यपारी सब से खुशहाल है यह बात राज्य सभा सांसद कार्तिक शर्मा ने जींद इंद्रा बाजार में मोहन लाल सुभाष चंद्र शोरूम पर अयोजित कार्यक्रम में व्यपारियों को सम्बोधित करते हुए कहे। व्यपारियों ने सांसद का फूलमालाओं व गुलदस्ते देकर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यपारी को कोई समस्या है वह सरकार को बताये उस समस्या को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा। कार्यक्रम के अंत मे व्यपारियों ने सांसद को स्मृति चिन्ह देकर समानित किया। इस मौके पर जयभगवान गोयल, नंदकिशोर गोयल, धर्मपाल गुप्ता, सुरेश बंसल, संजय बंसल, पवन सिंगला, कृष्ण गर्ग, अमित गर्ग, साहिल बंसल, अखिल गर्ग, बबलू गोयल, राजेश गोयल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रोहतक रोड़ पर पहुंचे सांसद

राज्य सभा सांसद कार्तिक शर्मा के जींद पहुंचने पर रोहतक रोड़ वरदान हिस्पिटल में डॉ. मीना शर्मा द्वारा सम्मान समाहरोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सांसद को का फूल मालाओं व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मौजूद डॉ. मीना शर्मा व नागरिको ने सांसद कार्तिक शर्मा को यादगार के रुप मे एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा
के सम्मान समारोह की झलकियां

  1. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा जींद में पहली बार सबसे पहले भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा के आवास पर पहुंचे।
  2. विधायक आवास से राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा सीधे जयंती देवी मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की।
  3. बाइकों के काफिले के साथ राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा को ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजन स्थल तक लाया गया।
  4. ब्राह्मण धर्मशाला में राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने सबसे पहले भगवान परशुराम की पूजा की।
  5. ब्राह्मण समाज के लोगों ने ब्राह्मण सभा ने राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने फूलमालाओं व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
  6. मंच पर मेधावी प्रतिभाओं, पत्रकारों, पार्षदों व समाजसेवियों को सम्मानित किया।
  7. पंडाल में लगातार कार्तिक शर्मा तुम आगे बढो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगातार लगते रहे।
  8. मंच पर कार्तिक शर्मा को समस्याओं की प्रति देने के लिए होड से लगी रही और सांसद ने भी हर शिकायत को गौर से सुना।
  9. सम्मान समारोह में आए हुए लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई थी।
  10. ब्राह्मण सभा ने मंच से ब्राह्मण धर्मशाला को लेकर मांग पत्र सौंपा।
  11. मांग पत्र में धर्मशाला के लिए जमीन, आर्थिक सहायता व ई-लाइबे्रेरी की मांग गई।
  12. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने अपने सांसद निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा की।
  13. सम्मान समारोह में ईबीपीजी आरक्षण को फिर से बहाल करवाए जाने की मांग लगातार उठती रही।
  14. सम्मान समारोह के बाद सांसद कार्तिक शर्मा ने जींद में अनेक जगहों पर चाय कार्यक्रम में शिरकत की।
  15. जींद नगर परिषद अध्यक्ष पद चुनाव प्रत्याशी रही मीना शर्मा ने सांसद कार्तिक शर्मा को स्मृति चिन्ह दिया।
  16. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा को सम्मान स्वरूप फरसा भी भेंट किया गया।
  17. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा की बातों से सबसे ज्यादा युवा वर्ग प्रभावित हुआ और उनका साथ देने का आह्वान किया।
  18. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने भव्य स्वागत के लिए जींद की जनता का आभार व्यक्त किया।
  19. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद हर किसी की बात को ध्यान से सुनते रहे।
  20. राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने अपने भाषण के दौरान केंद्र तथा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जमकर सराहना की।

ये भी पढ़ें : इंडिया न्यूज ग्वालियर मंच पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की शिरकत

ये भी पढ़ें : इंडिया न्यूज़ ग्वालियर मंच पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की शिरकत

ये भी पढ़ें : पंजाब सरकार सोहियां बीड़ को सर्वश्रेष्ठ ‘इको-टूरिज्म’ केंद्र के रूप में विकसित करेगी: अमन

ये भी पढ़ें : 26 से हैं नवरात्र, इन बातों का रखें ध्यान

ये भी पढ़ें : नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती

ये भी पढ़ें : साफ होकर खेतों को सींचेगा गांव का गंदा पानी

ये भी पढ़ें : महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट द्वारा भव्य अग्रसेन जयंती बनाने पर बैठक

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular