Homeराज्यहरियाणामहेंद्रगढ़ : सामाजिक समरसता की प्रतीक थी मां गिन्दोड़ी देवी : रामबिलास...

महेंद्रगढ़ : सामाजिक समरसता की प्रतीक थी मां गिन्दोड़ी देवी : रामबिलास शर्मा

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
जिला महेंद्रगढ़ के कद्दावर नेता पूर्व जिला प्रमुख भाई राम सिंह की माता गिन्दोड़ी देवी की श्रदांजलि सभा एवं रस्म पगड़ी में हरियाणा प्रदेश के प्रमुख राजनेताओं के साथ-साथ क्षेत्र के अनेक गणमान्य जनों ने मां गिन्दोड़ी देवी को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं रस्म पगड़ी अवसर पर शोकाकुल परिवार के प्रति सवेंदना प्रकट की।
रस्म पगड़ी अवसर पर शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सेठ तोताराम यादव की धर्मपत्नी के रूप में दिवंगत गिन्दोड़ी देवी ने जंहा परिवार को उच्च संस्कार दिये वहीं अपने व्यक्तित्व से सामाजिक समरसता का भी संदेश दिया। इस मौके पर हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, हरको बैंक के चेयरमैन डा. अरविंद यादव, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व विधायक अनिता यादव, आरपीएस के फाउंडर डायरेक्टर डा. ओ.पी.यादव, पूर्व जिला प्रमुख सुरेंद्र कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता सत्यव्रत शास्त्री, जसबीर ढिल्लो प्रदेश अध्यक्ष लीगल शैल इनेलो ने भी सांत्वना संदेश देते हुए कहा कि सौ वर्ष की उम्र के बाद भी मां गिन्दोड़ी देवी का परिवार व समाज के प्रति उनका समर्पण देखते ही बनता था। प्रबुद्ध जनों ने मां गिन्दोड़ी देवी के परिवार को प्रेरित करते हुए कहा कि सेठ तोताराम व मां गिन्दोड़ी देवी के आदर्शों का पालन करते हुए समाज को संस्कारित करे।
इस अवसर पर निरंजन जोशी ने मंत्रोचारण के साथ पगड़ी की रस्म करवाई। दिवंगत गिन्दोड़ी देवी के ज्येष्ठ पुत्र पूर्व जिला प्रमुख भाई राम सिंह को समाज के प्रत्येक वर्ग की और से पगड़ी बांधकर आशीर्वाद दिया गया। इस अवसर पर प्रदेश के कोने-कोने से गणमान्य लोगों ने पहुंच कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने भी दूरभाष पर अपनी संवेदना व्यक्त की।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments