Homeराज्यहरियाणापर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विधायक लीला...

पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विधायक लीला राम ने चलाया साईकिल

मनोज वर्मा, कैथल: 
विधायक लीला राम ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए हमेशा प्रयारत रहना चाहिए। हमें हर संभव कोशिश करनी चाहिए कि पर्यावरण को कम से कम हमारी वजह से नुकसान न हो और आम जन, सगे संबंधी तथा आपसी भाईचारे में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने रहना चाहिए। हमें पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए हर समाधान के बारे में सोचना होगा। इसलिए जितना हो सके सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करना चाहिए।
विधायक लीला राम ने विश्व कार मुक्त दिवस पर पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चण्डीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ साईकिल चलाई। विधायक लीला राम मुख्यमंत्री निवास से सिविल सचिवालय तक साईकिल से पहुंचे। विधायक ने कहा कि मोटर चालकों को एक दिन के लिए अपनी कार नहीं चलाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दुनिया भर में हर साल 22 सितंबर को विश्व कार मुक्त दिवस मनाया जाता है।
विधायक ने कहा कि वाहनों की निरंतर संख्या बढऩे से पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है। लोगों ने वाहनों को स्टेटस सिंबल मान लिया है। जिसके कारण घर व कार्यालय नजदीक होते हुए भी कर्मचारी व अधिकारी वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। वायुमंडल में ऑक्सीजन की प्रचुर मात्रा होनी आवश्यक है। परंतु प्रदूषण के कारण पर्यावरण में कार्बनडाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ती जा रही है। इस मौके पर सुभाष चंद, हरपाल शर्मा, सुभाष शर्मा, सन्नी कुमार, कर्मचंद खुराना आदि मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments