HomeहरियाणाकरनालMicro Contentment Zone माइक्रो कंटेनमेंट जोन में घर-घर स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनिंग...

Micro Contentment Zone माइक्रो कंटेनमेंट जोन में घर-घर स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनिंग टीमों का किया गठन

प्रवीण वालिया,करनाल :

Micro Contentment Zone उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए करनाल जिला के जिन क्षेत्रों में कोविड के मरीज मिल रहे हैं, उन्हें माईक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। इन कंटेनमेंट जोन में मरीजों तथा अन्य लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न रहे, इसके लिए प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था की गई है। करनाल के एसडीएम को सभी व्यवस्थाओं को देखने हेतु ओवर ऑल इंचार्ज बनाया गया है।

घर के सभी सदस्यों की होगी जांच Micro Contentment Zone

उपायुक्त ने बताया कि चिकित्सा विभाग द्वारा ऐसे क्षेत्रों में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनिंग करने के लिए टीमों का गठन किया गया है। जोकि कंटेनमेंट जोन के घरों में जाकर प्रत्येक व्यक्ति की जांच करेगी। इन टीमों के पास समुचित उपकरण, दवाईयां तथा अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही सिविल सर्जन को एम्बुलैंस और पैरामैडिकल स्टाफ लगाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मैक्रो कंटेनमेंट जोन में लोगों के आवागमन पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी और ऐसे क्षेत्रों को सील किया जाएगा तथा आवश्यकतानुसार पुलिसबल और नाकों की व्यवस्था की जाएगी।

Micro Contentment Zone उपायुक्त ने बताया कि घरों में राशन, दूध, दवाईयां, सब्जियां व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी और डीएफएससी करनाल को व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक घर में अलग से सब्जियों के पैकेट, राशन, ग्रोसरी आईटम, दूध इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। कर्मचारी ऐसे घरों के अंदर न जाकर बाहर से ही कार्य करेंगे। उन्होंने बिजली विभाग को इन क्षेत्रों में नियमित रूप से बिजली की आपूर्ति करवाने तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा नियमित रूप से पीने का साफ पानी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Read Also : गौड़ ब्राह्मण सेंट्रल स्कूल में वार्षिक महोत्सव Annual Festival

Read Also :Honor on Retirement: सरला शर्मा की सेवानिवृत्ति पर सम्मान से विदाई

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments