Homeराज्यहरियाणाMera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti राष्ट्रीय तथा राज्य स्तरीय...

Mera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti राष्ट्रीय तथा राज्य स्तरीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता –

Mera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti

प्रविष्टियां 31 मार्च, 2022 तक स्वीकार की जाएंगी

आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ़
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने ‘मेरा वोट मेरा भविष्य -एक वोट की शक्ति’ विषय पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं, इनमें भाग लेने के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च,2022 कर दिया है, पहले यह 15 मार्च तय की गई थी।

Mera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti

उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से आम जन की प्रतिभा और रचनात्मकता को उजागर करने तथा लोकतन्त्र में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रश्नोत्तरी, स्लोगन लेखन,गीत, विडियो रिकॉडिंग तथा पोस्टर डिजाईन आरम्भ की गई थी। प्रतिभागियों के उत्साह तथा उनके पंजीकरण को ध्यान में रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने की तिथि बढ़ाकर 31 मार्च, 2022 तक कर दी है।

Mera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti

इन प्रतियोगिताओं को व्यवसायिक, संस्थागत और एमेच्योर तीन श्रेणियों में बांटा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर विजेताओं को नकद पुरस्कारों से सम्मानित किया जायेगा। भारत निर्वाचन आयोग की तर्ज पर राज्य स्तर पर भी इन सभी प्रतियोगिताओं में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को भी नकद पुरस्कार दिए जाएंगे।

Mera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय तथा राज्य स्तर पर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने तथा अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाईट http://ecisveep.nic.in/contest पर विजिट करें, जिसमें प्रतियोगिता से सम्बन्धित विस्तृत दिशा -निर्देश नियम एवं शर्तें दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रतिभागी 31 मार्च, 2022 तक इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकते हैं तथा अपनी प्रविष्टियों का विवरण मतदाता प्रतियोगिता ईमेल आई.डी. contest@eci.gov.in पर ईमेल द्वारा भी भेज सकते हैं।

Mera Vote Mera Bhavishya Ek Vote Ki Shakti

Read Also : हरिद्वार पर माता मनसा देवी के दर्शन न किए तो यात्रा अधूरी If You Dont see Mata Mansa Devi at Haridwar 

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular