HomeहरियाणारोहतकMedical Officer Exam मेडिकल अफसर के रिक्त पद भरने के लिए करवाई...

Medical Officer Exam मेडिकल अफसर के रिक्त पद भरने के लिए करवाई परीक्षा

Medical Officer Exam

आज समाज डिजिटल, रोहतक
पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा आज जो हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में मेडिकल अफसर के रिक्त पदों को भरने के लिए शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा आयोजित करवाई गई है। उसके लिए डॉ. अंतरीक्ष व उनकी टीम बधाई की पात्र है। हरियाणा सरकार का हमेशा यही प्रयास रहता है कि हर परीक्षा पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ करवाई जाए। यह कहना है स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक डॉ. वीना सिंह का, वें इस एमओ की लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा में केंद्रों का औचक निरीक्षण करने रोहतक पहुंची थीं।

कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे : डॉ. अंतरीक्ष Medical Officer Exam

उन्होंने कहा कि केंद्रों का निरीक्षण करते हुए कहा कि डॉ. अंतरीक्ष ने बहुत ही ईमानदारी के साथ पूरी पारदर्शिता से यह परीक्षा काफी शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करवाई है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंतरीक्ष ने बताया कि कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना के दिशा निर्देशन में पूरी पारदर्शिता के साथ आज इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया।

उन्होंने बताया कि आज जो हरियाणा सरकार ने सरकारी अस्पतालों में मेडिकल अफसरों के 1252 रिक्त पदों को भरने हेतु लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी थी, उसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। आज की परीक्षा करीब 1575 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे।

डीजीएचएस द्वारा डॉ. वी.के. बंसल, डॉ. प्रवीण सेठी, डॉ. जे.एस.पूनिया व डॉ. आर.एस. पूनिया को भी आर्बजर्वर नियुक्त किया

उन्होंने कहा कि डीजीएचएस द्वारा डॉ. वी.के. बंसल, डॉ. प्रवीण सेठी, डॉ. जे.एस.पूनिया व डॉ. आर.एस. पूनिया को भी आर्बजर्वर नियुक्त किया गया था, जिन्होंने लगातार सभी सेंटरों का निरीक्षण किया। डॉ. अंतरीक्ष ने बताया कि स्कोलर रोजरी, वैश्य लॉ कालेज, वैश्य पॉलिटेक्निक, वैश्य पब्लिक स्कूल, वैश्य सीनियर सैकेंडरी स्कूल, शिक्षा भारती विद्यालय, गर्वमेंट कालेज फॉर वूमेन, मॉडल स्कूल, एमडीयू लॉ विभाग, यूआईईटी, कम्यपयूटर ब्लॉक, मैकेनिकल ब्लॉक, नर्सिंग कालेज, डेंटल कालेज, यूएचएस के प्रशासनिक भवन सहित 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस के साथ पीजीआईएमएस के सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए थे और दो जगह स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया गया। परीक्षा के दौरान सभी विद्यार्थियों का आधार से ऑनलाइन मिलान किया गया ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी होने की संभावना नहीं रहे। पूरी परीक्षा के दौरान अवांछित तत्वों को दूर रखने के लिए हर परीक्षा केंद्र पर मोबाइल जैमर तैनात थे।

सभी परीक्षा पत्र व अंसर की को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा : डॉ. अंतरीक्ष

डॉ. अंतरीक्ष ने बताया कि आज रात तक सभी परीक्षा पत्र व अंसर की को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवारों को आपत्तियां दर्ज करवाने के लिए समय दिया जाएगा और अंतिम आंसर की अपलोड करने के बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

डॉ. अंतरीक्ष ने कहा कि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करवाने के लिए वें जिला प्रशासन का धन्यवाद व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रो पर गठित किए गए करीब 10 उडऩदस्तों ने लगातार निरीक्षण किया।
इस अवसर पर डीन डॉ. कुलदीप सिंह लालर, डीजीएचएस द्वारा डॉ. वी.के. बंसल, डीएचएस डॉ. प्रवीण सेठी, डॉ. जे.एस.पूनिया,डॉ. आर.एस. पूनिया सहायक रजिस्ट्रार बी.आर.शर्मा, सहायक जयभगवान शर्मा भी उपस्थित थे।

Medical Officer Exam

Read Also : ‘आदिपुरुष’ से जुड़ा प्रभास का फर्स्ट लुक शेयर Prabhas First Look From ‘Adipurush’

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular