HomeहरियाणायमुनानगरMedia Coordinator Interacts with Journalists हरियाणा सरकार मीडिया कर्मियों के कल्याण के...

Media Coordinator Interacts with Journalists हरियाणा सरकार मीडिया कर्मियों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध :  रमणीक सिंह

Media Coordinator Interacts with Journalists हरियाणा सरकार मीडिया कर्मियों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध :  रमणीक सिंह

  • मीडिया कोआर्डिनेटर ने पत्रकारों से की बातचीत, बेहतरी के लिए सुझाव मागें

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Media Coordinator Interacts with Journalists : मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्त अम्बाला मण्डल के मीडिया कोआर्डिनेटर रमणीक सिंह मान ने कहा कि हरियाणा सरकार मीडिया कर्मियों के कल्याण के प्रति वचनबद्घ है और सरकार ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कैशलैस स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अनेक कदम उठाए है। वे सोमवार को ग्रे पेलिकन यमुनानगर में आगमन के दौरान जिला के मीडिया कर्मियों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मीडिया प्रजातंत्र का चौथा स्तम्भ है और समय के साथ-साथ मीडिया की भूमिका का महत्व भी दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है।

मीडिया कर्मियों को नि:शुल्क बस सेवा

सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुचाने और जनता की समस्याओं से सरकार को अवगत करवाने में मीडिया एक सेतू का काम करता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को नि:शुल्क बस सेवा, बीमा योजना का लाभ प्रदान कर रही है। सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी कैशलैस स्वास्थ्य सुविधा का लाभ देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के स्तर पर यू-टयूब और सोशल मीडिया के लिए योजना बनाने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में ऐसे पत्रकार जो 60 वर्ष की आयु पूरी कर चुके है, उन्हें मुख्यमंत्री पत्रकार सम्मान पैंशन योजना के तहत 10 हजार रूपये मासिक पैंशन दी जा रही है। (Media Coordinator Interacts with Journalists)  इस योजना का लाभ हासिल करने के लिए पत्रकारिता का कम से कम 20 वर्ष का अनुभव होना चाहिए और पत्रकार कम से कम 5 वर्ष की अवधि से हरियाणा सरकार से मान्यता प्राप्त होना चाहिए। पत्रकारों ने चर्चा के दौरान कुछ विशेष सुविधाए उपलब्ध करवाने की मांगे भी रखी। (Media Coordinator Interacts with Journalists) इन मांगों में राज्य मुख्यालय की तर्ज पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को जिला स्तर पर आवास सुविधा उपलब्ध करवाने, स्थानीय टोल प्लाजा पर टोल फीस में छूट दिलवाने की इत्यादि की मांग शामिल है।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर डीआईपीआरओ सुनील कुमार बसताडा, एआईपीआरओ स्वर्ण सिंह जंजोटर व मनोज पाण्डेय, आईसीए आलिम व सतबीर कम्बोज, (Media Coordinator Interacts with Journalists) जिला सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर गुरमेहर सिंह सहित व बड़ी संख्या में प्रिंट और इलैक्ट्रोनिक्स मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Also Read : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल , जानिए आज के रेट्स

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular