HomeहरियाणारोहतकMDU Inspection Team visits Chhoturam Law Institute एम.डी.यू की निरीक्षण टीम का...

MDU Inspection Team visits Chhoturam Law Institute एम.डी.यू की निरीक्षण टीम का छोटूराम विधि संस्थान का दौरा

MDU Inspection Team visits Chhoturam Law Institute

संजीव कौशिक, रोहतक:

छोटूराम विधि संस्थान में शुक्रवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की टीम ने निरीक्षण किया। छोटूराम विधि संस्थान जाट शिक्षण संस्था रोहतक के अन्तर्गत, एम.डी.यू. रोहतक से सम्बद्ध और बार कौंसिल आफ इंडिया नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त है।

संस्थान में 861 विद्यार्थी अध्ययनरत MDU Inspection Team visits Chhoturam Law Institute

https://www.aajsamaaj.com/state/haryana/madvi-inspection-team-visits-chhoturam-law-institute/

संस्थान के निदेशक डा. आनंद देशवाल ने बताया कि छोटूराम विधि संस्थान 2009 से विधि के क्षेत्र में विधिक शिक्षा के लिए अग्रसर है और विधि क्षेत्र में अनेक आयाम हासिल किए हैं। वर्तमान में संस्थान बीए एलएलबी पंचवर्षीय, एल.एल.बी. तीन वर्षीय एवं एल. एल. एम. दो वर्षीय पाठ्यक्रम सफलतापूर्वक संचालित कर रहा है। वर्तमान में संस्थान में 861 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। उन्होंने बताया कि समय-समय पर विश्वविद्यालय और बीसीआई की ओर से निरीक्षण किया जाता है।

इन विभागों में जांचीं खामियां

इसी संदर्भ में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की टीम ने आज संस्थान का निरीक्षण किया। इस टीम में अंग्रेजी विभाग से प्रो. डॉ. मंजीत राठी बतौर संयोजक, प्रो. डा. कविता ढूल, डा. जितेंद्र ढूल, डॉ. नीलम कादयान, डॉ. सुरेंद्र दहिया विधि विभाग, मदवि रोहतक शामिल रहे। डा.आनंद देशवाल ने बताया कि 18 क्लास रूम सहित कई अन्य विभागों जैसे लीगल एड क्लीनिक, एंटी रैगिंग सेल, वूमेन सेल, प्लेसमेंट सेल गर्ल्स कॉमन रूम आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विशेष रूप से पुस्तकालय, कंप्यूटर लैब, आॅनलाइन जर्लनस मनु पात्रा एवं संस्थान की वेबसाइट का भी निरीक्षण किया।

कक्षाओं की विस्तारपूर्वक समीक्षा MDU Inspection Team visits Chhoturam Law Institute

वर्तमान कोविङ-19 की स्थिति के अनुसार प्राध्यापकों द्वारा ली जाने वाली कक्षाओं के बारे में विस्तारपूर्वक समीक्षा की। निरीक्षण टीम ने संस्थान के अंतर्गत विकसित हुए नए आधुनिक मूट कोर्ट हॉल एवं आॅडिटोरियम कंप्यूटर लैब आदि व्यवस्थाओं की प्रशंसा की।संस्थान की ओर से निरीक्षण की कमेटी में डा. नरेश देशवाल , डा. ज्योति, डा. शालिनी, संजीव हुड्डा, राजेश मलिक, सीमा और कपिल रहे। इस मौके पर निरीक्षण टीम के सदस्यों ने संस्थान के कैंपस में पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर संस्थान के सभी सदस्य भी मौजूद रहे।

Also Read : Free Bone Test Camp हड्डियों के मुफ्त जांच कैंप में 250 मरीजों की जांच

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments