Homeराज्यहरियाणागुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क अनिवार्य Mask Mandatory in Four...

गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क अनिवार्य Mask Mandatory in Four Districts

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Mask Mandatory in Four Districts: कोरोना ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। कोविड के मामलों को देखते हुए हरियाणा में फिर से मास्क भी अनिवार्य हो गया है। चंडीगढ़ प्रशासन ने भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क पहनने की अपील की है। अभी ये आदेश फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत और झज्जर के लिए ही हैं।

मंत्री अनिल विज ने दी जानकारी Mask Mandatory in Four Districts

सरकार ने सोमवार को प्रदेश के उन चार जिलों में मास्क अनिवार्य कर दिया, जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। राज्य सरकार के एक मंत्री ने इसकी जानकारी दी। गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

कल बढ़ी थी कोरोना संक्रमितों की संख्या Mask Mandatory in Four Districts

हरियाणा में सोमवार को 234 नये मामले सामने आये, इनमें से 198 गुरुग्राम से जबकि 21 फरीदाबाद से हैं। विज ने कहा कि प्रदेश के आधे से अधिक जिलों में संक्रमण के मामले या तो नहीं हैं या फिर बहुत कम है। विज ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) राजीव अरोड़ा के नेतृत्व में एक टीम को यह अध्ययन करने के लिए कहा गया है कि गुरुग्राम में मामले क्यों बढ़ रहे हैं, हालांकि, इसकी रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी से सटे जिलों में एहतियात के तौर पर हमने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना Mask Mandatory in Four Districts

विज ने कहा कि तत्काल प्रभाव से मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने वालों पर जुमार्ना लगाया जाएगा। विज ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम अध्ययन कर रहे हैं कि गुरुग्राम में किन क्षेत्रों में तेजी देखी जा रही है। कुछ नमूने रोहतक भेजे हैं, जिससे कि यह पता लगाया जा सके कि गुरुग्राम में किस स्वरूप से संक्रमण फैल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिये पूरी तरह तैयार है।

इन जगहों पर जरूरी हुआ मास्क Mask Mandatory in Four Districts

सार्वजनिक परिवहन में यात्रा के दौरान (बस, ट्रेनें, विमान और टैक्सी), सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर के अंदर रहने के दौरान, कक्षाओं, कार्यालय-कक्षों, इनडोर सभाओं के अंदर रहने के समय। आज ही उत्तर प्रदेश ने लखनऊ और एनसीआर के छह जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसी दौरान हरियाणा सरकार का भी फैसला आया है। उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य किया है। उनमें गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और बागपत शामिल है।

Read Also :  भारत में यहां है 10 सबसे विशालकाय बजरंगबली की प्रतिमाएं

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular