HomeहरियाणायमुनानगरMartyr's Day Celebrations शहीदी दिवस पर वीर सपूतों को नमन कर रही...

Martyr’s Day Celebrations शहीदी दिवस पर वीर सपूतों को नमन कर रही कांग्रेस: गुर्जर

Martyr’s Day Celebrations

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

कांग्रेस की ओर से पूरे देश भर में शहीदी दिवस समारोह मनाकर वीर सपूतों को नमन किया जा रहा है। ये बात हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रो. राय सिंह गुर्जर ने कही। उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्रता के संघर्ष में कांग्रेस ने जिस राष्ट्रवादी विचारधारा के माध्यम से अपना योगदान दिया उससे दुनिया के संघर्षशील देशों ने प्रेरणा लेकर अपनी आजादी की लड़ाई लड़ी है। कांग्रेस की विचारधारा से दुनिया में अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने की मजबूत प्रेरणा मिलती है।

आदर्शों पर चलने से होगी मानवता की रक्षा Martyr’s Day Celebrations

मानवता की रक्षा के लिए हमें किन आदर्शों और मूल्यों पर चलना चाहिए, उसका जीता जागता उदाहरण कांग्रेस है जिसकी विचारधारा ने स्वतंत्रता आंदोलन के संघर्ष से लेकर आज तक देश के नवनिर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कांग्रेस की विचारधारा पर चलने वाले नेताओं के आदर्शों और राजनीतिक मूल्यों तथा लोकतांत्रिक प्रणाली के हर पहलू ने राष्ट्र को मजबूती प्रदान की है।

शीर्ष नेताओं के निर्देश पर सभी चलें

Martyr’s Day Celebrations

राय सिंह गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी, हमारे नेता राहुल गांधी एवं कांग्रेस हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के निर्देशानुसार भारत की आजादी के 75वें वर्ष के शुभ अवसर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा देशभर में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। स्वतंत्रता के इस गौरवशाली अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस द्वारा पिछले लगभग चार महीनों में कई कार्यक्रमों का आयोजन करके स्वतंत्रता सैनानियों और देशभक्तों के सर्वोच्च बलिदानों के लिए कृतज्ञता प्रकट की गई और स्वतंत्रता संग्राम में कांग्रेस पार्टी की अहम भूमिका पर प्रकाश डाला गया।

Also Read : Men’s Shooting Championship इफल शूटिंग में जाट कॉलेज की टीम रही प्रथम

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments