Homeहरियाणामहेंद्रगढ़शहीद विपिन यादव के परिजनों की मदद करेंगे: यादव

शहीद विपिन यादव के परिजनों की मदद करेंगे: यादव

महेंद्रगढ़ ( नीरज कौशिक)  हरियाणा के सैनिक और अर्द्ध सैनिक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश यादव ने लेह में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए सिपाही विपिन यादव को आज उनके पैतृक गांव कमानिया, महेंद्रगढ़ पहुंचकर श्रद्धांजलि दी और पुष्पचक्र अर्पित किया। यादव ने कहा कि शहीद विपिन यादव के परिवार को नियमानुसार सरकार की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत ही हम अमन, चैन व सुख की सांस ले रहे हैं। भारत की सेना को विश्व की ताकतवर सेनाओं में से एक माना जाता है। अहीरवाल के लोग भारी संख्या में सैनिक बन देश की सरहदों पर तैनात रहकर देश की रक्षा कर रहे हैं ।

शहीद विपिन यादव की यूनिट से आए सूबेदार लखविंद्र सिंह ने बताया कि शहीद विपिन यादव श्रीनगर के लेह में सिपाही के पद पर सिग्नल रेजिमेंट में तैनात थे। दो जुलाई रात्रि के समय ड्यूटी पर गाड़ी चलाकर जा रहे थे कि उनकी गाड़ी पलट जाने से वे शहीद हो गए। उनके पिता कृष्ण कुमार भी सेना में श्रीनगर में ही तैनात हैं। उनका दूसरा भाई राहुल बिछवालिया भी सेना में रहकर देश सेवा कर रहे हैं।
शहीद विपिन यादव की पत्नी प्रियंका और एक वर्ष का बेटा है। उनके अंतिम संस्कार में क्षेत्र के हजारों लोगों ने शामिल होकर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। अंतिम संस्कार के दौरान यूनिट के जवानों ने शहीद विपिन यादव को सलामी दी। जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार रोहित कौशिक ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर नमन किया। इस मौके पर नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह यादव,  सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular