Homeहरियाणामहेंद्रगढ़धुंध के कारण ट्रेन बंद करने के विरोध में दैनिक रेल यात्री...

धुंध के कारण ट्रेन बंद करने के विरोध में दैनिक रेल यात्री महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
महेंद्रगढ़ में दैनिक रेलयात्री महासंघ ने रेलमंत्री, रेलवे बोर्ड, जयपुर जोन व बीकानेर मंडल के नाम सोमवार एक ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार को सौंपा। इसमें गाड़ी संख्या 22471-22 को धुंध होने के कारण आगामी 1 दिसंबर से 28 फरवरी 2023 तक दिन के समय चलने वाली दो रेल गाड़ियां को बंद करने का विरोध किया गया।

दैनिक रेल यात्री महासंघ के अध्यक्ष रामनिवास पाटोदा ने बताया कि राजस्थान राज्य दक्षिण हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी गुरुग्राम जिलों में पानी की भारी कमी है और इस क्षेत्र में धुंध केवल नाम मात्र ही पड़ती है, यह क्षेत्र तराई क्षेत्र नहीं है। इन रेल गाड़ियों को अस्थाई तौर पर बंद करना सरेआम गलत है। ये रेलगाड़ी महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन से दोपहर 2:30 बजे बीकानेर से दिल्ली के लिए जाती है और वापस दिल्ली से सुबह 8:40 चल कर 10:40 महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचती हैं, जो बीकानेर तक जाती है।

गाडियों को बंद किया गया तो लोहारू से रेवाड़ी के बीच धरना प्रदर्शन

उन्होंने रेलवे अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि रेल विभाग के उच्च अधिकारी प्राइवेट बसों से सांठ-गांठ करके दिन में चलने वाली रेल गाड़ियों को धुंध का प्रकोप दिखाकर बंद करते जा रहे है। जबकि बीकानेर से वाया महेंद्रगढ़, दिल्ली दस वर्षों से रेल गाड़ियों को प्रभावित करने वाली धुंध का प्रकोप नहीं हुआ है। कागजातों में धुंध दिखाकर रेल गाड़ियों को बंद करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

महासंघ ने कहा कि अगर इन गाडियों को बंद किया गया तो लोहारू से रेवाड़ी के बीच धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होगी। गाडी संख्या 09603-4 जयपुर से सुबह चलकर लोहारू दोपहर 3:15 बजे आकर खड़ी हो जाती है। इस गाड़ी का रेवाड़ी दिल्ली तक विस्तार कर दिया जाए तो दो राज्यों की जनता को पूरा लाभ मिलेगा वहीं रेलवे विभाग को भी इससे काफी फायदा होगा। यह गाड़ी लोहारू में 20 घंटे खड़ी रहने के बाद 11:30 बजे जयपुर के लिए चलती है।

ये भी पढ़ें : विश्व मात्स्यिकी दिवस पर कैंप लगाकर किसानों को दी मछली पालन की जानकारी

ये भी पढ़ें : मच्छर के काटने से डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी घातक बीमारियां के प्रति किया जागरूक

ये भी पढ़ें : द्वितीय जिला स्तरीय द्वंद्व प्रतियोगिता, बाल भवन ताई कवान्डो प्रशिक्षण केन्द्र की ओर से

ये भी पढ़ें : सैनिक स्कूल में खेल दिवस का आयोजन

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular