Homeहरियाणामहेंद्रगढ़हकेवि में प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी कैंप में दिए टिप्स

हकेवि में प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी कैंप में दिए टिप्स

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के अंतर्गत आने वाले प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा न्यू एरियॉज आॅफ एप्लिकेशन्स इन प्रिंटिंग विषय पर केंद्रित एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया।

भविष्य में संभावनाओं पर दिया जोर

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने इस आयोजन के लिए विभाग के शिक्षकों को बधाई दी और कहा कि यह विषय अवश्य ही विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में जारी विभिन्न बदलावों को जानने-समझने में सहयोग प्रदान करेगा। इस आयोजन में एआईएफएमपी के अध्यक्ष पी. चंद्र ने मुख्य अतिथि के रूप में कहा कि इस तरह के विषयों पर सेमिनार का आयोजन इंडस्ट्री और एकेडमिया के बीच अंतसंर्बंध स्थापित कर बेहतर समन्वय में मददगार होता है। उन्होंने इस मौके पर प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी के विषय में उपलब्ध भविष्य की संभावनाओं व चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला।

उद्योग के विस्तार पर डाला प्रकाश

इस मौके पर स्कूल आॅफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डीन प्रो. फूल सिंह ने नई तकनीक के विकास और इसमें उपलब्ध रोजगार की संभावनाओं की जानकारी हेतु इस तरह के आयोजनों को महत्त्वपूर्ण बताया। इस एक दिवसीय सेमिनार में उपस्थित तकनीकी विशेषज्ञ प्रो. अंजन कुमार बराल ने द पावर आॅफ प्रिंट इन डिजिटल एज विषय पर अपने विचार रखे। उन्होंने अपने संबोधन में तकनीकी विशिष्टता पर विशेष रूप से ध्यान आकर्षित कराया। इसी तरह हितेंद्र कुमार, मैनेजर, साउथ ईस्ट एशिया ईस्टमेन कोडेक ने विभिन्न डिजिटल प्रिंटिंग तकनीकों पर अपना व्याख्यान दिया। कार्यक्रम में विभाग के प्रभारी संदीप बूरा ने मुख्य अतिथि व वक्ताओं सहित आयोजन में मीडिया सहयोगी प्रिंट वीक के रामू रामनाथन का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में विभाग के शिक्षक अनिल कुंडू, शम्मी मेहरा, तरूण सिंह व निशान सिंह ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular