Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Surprising Cracks in Walls of Houses: कई घरों दिवारों में आई आश्चर्यजनक...

Surprising Cracks in Walls of Houses: कई घरों दिवारों में आई आश्चर्यजनक दरार, लोगों में भय का माहौल

लोगों का कहना घरों में रहते हुए भी लग रहा है डर Surprising Cracks in Walls of Houses

विजय कौशिक,नारनौल:

Surprising Cracks in Walls of Houses: मोहल्ला देवस्थान नजदीक दीनी मस्जिद के पास अनेक घरों में आश्चर्यजनक रूप से बड़ी-बड़ी दरारें आ गई है, जिसके चलते हैं लोगों में भय का माहौल व्याप्त है।(Surprising Cracks in Walls of Houses) इस बारे में मोहल्लों के करीब 50 लोगों का एक हस्ताक्षरित पत्र गत 28 मार्च को जिला प्रशासन देकर में इस मामले में प्रशासनिक सहयोग की मांग की जा चुकी है, लेकिन आज 5 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इधर मोहल्ले के लोगों में भारी भय और रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि वह ना तो दिन को चैन से रह पा रहे हैं ना रात को सो पा रहे हैं। कई लोगों ने तो अपने मकान व कमरों को भी खाली कर लिया है लेकिन उनका भय कम नहीं हो रहा है।

निर्माण से इतनी अधिक जगह छोड़ चुके हैं कि वह कभी हो सकता है हादसा

Surprising Cracks in Walls of Houses

मोहल्ला निवासी महिला पार्षद प्रतिनिधि घनश्याम शर्मा, डॉ ज्ञान प्रकाश, अशोक पांडे , पूर्ण चंद पांडे, दिनेश हरित एडवोकेट, नारायण दास निर्मल, रिपुदमन पांडे, सत्यनारायण निर्मल, तरुण पांडे, गजानंद, गोपाल शर्मा, राम नरेश गोयल, अमन मराठा मोहन लाल, निशू जैन व सेवाराम आदि अनेक लोगों ने बताया की करीब चार-पांच महीने पहले उनके मोहल्ले की सड़कों तथा घरों में हल्की-हल्की दरार आनी शुरू हुई थी। अब पिछले 15 दिनों से सड़कों व घरों की यह दरार धीरे धीरे चौड़ी होती जा रही है। कई मकानों की दरार काफी लंबी चौड़ी है। कई मकानों साथ लगते निर्माण से इतनी अधिक जगह छोड़ चुके है कि वह कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकता है।

मकान के आधे हिस्से में आना जाना भी बंद कर दिया

मोहल्ला निवासी घनश्याम शर्मा व डॉ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि उनके मकान के दो कमरों में दरार इतनी अधिक है कि हादसे के भय के चलते घर के अपना कमरा खाली कर चुके हैं और मकान के आधे हिस्से में आना जाना भी बंद कर दिया है। इसके बाद भी उनके मकान के दरार बढ़ती ही जा रही है। इन लोगों ने बताया की इस मोहल्ले से लोगों का आवागमन भी रहता है और जो लोग इन मकानों में रह रहे हैं उनके पास रहने के लिए कोई और विकल्प भी नहीं रहे, ऐसी सूरत में वे पिछले एक पखवाड़े से भय के साए में जी रहे हैं । उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि इस गंभीर मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए मोहल्ले के लोगों को भय के साये से निकाल ले।

Read Also: बैंकेट हॉल, होटलों इत्यादि में शादी व अन्य कार्यक्रमों के दौरान फायरिंग करने पर पूर्णत: प्रतिबंध :Ban On Firing During Marriage And Other Events

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular