Homeहरियाणामहेंद्रगढ़जवाहर नवोदय विद्यालय करीरा में एकल लोकगीत प्रतियोगिता आयोजित

जवाहर नवोदय विद्यालय करीरा में एकल लोकगीत प्रतियोगिता आयोजित

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आज जवाहर नवोदय विद्यालय करीरा में प्राचार्य राजीव कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में एकल लोकगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

बच्चों को सभी प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए

Solo Folk Song Competition Organized
Solo Folk Song Competition Organized

इस मौके पर प्राचार्य राजीव कुमार सक्सेना ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को सभी प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेने से मनोबल बढ़ता है। कार्यक्रम में मंच संचालन कक्षा ग्यारहवीं की कुमारी अंजलि व कक्षा दसवीं की कुमारी गरिमा ने किया।

प्रतियोगिता के परिणाम

प्राचार्य राजीव कुमार सक्सेना ने बताया कि वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 11वीं की कुमारी निकिता प्रथम, कक्षा 9वीं की समीर द्वितीय व कक्षा 9वीं की कुमारी खूबलता तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार कनिष्ठ वर्ग में कक्षा छठी की साहिल प्रथम, कक्षा आठवीं की दिपांशु द्वितीय व कक्षा सातवीं की कुमारी कशिश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

प्राचार्य राजीव कुमार सक्सेना ने बताया कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर आज विद्यालय में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि खेल को समर्पित ध्यानचंद जी का जीवन हमें बताता है कि सीमित संसाधनों के बावजूद भी अपने परिश्रम व समर्पण से विश्व पटल पर मां भारती का गौरव कैसे बढ़ाया जा सकता है। बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। खेलों से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है।

ये भी पढ़ें : हरियाणा के कैथल में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जिसमे दो लोगो की मौत हो गई है

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular