Homeहरियाणामहेंद्रगढ़वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से दिव्यांग जनों को स्मार्ट स्टिक वितरण...

वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से दिव्यांग जनों को स्मार्ट स्टिक वितरण कार्यक्रम

  • उपायुक्त ने 100 दिव्यांग जनों को वितरित की स्मार्ट स्टिक
  • यूएसए चैप्टर के सहयोग से जिला रेडक्रॉस की देखरेख में हुआ कार्यक्रम
  • अमेरिका में रह रहे माजरा कलां निवासी रवि यादव रहे मौके पर मौजूद

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
मानवता सबसे बड़ी सेवा होती है। अमेरिका में रह रहे माजरा कलां निवासी रवि यादव इसी मानवता के नाते आज भी अपनी जड़ों से जुड़कर समाज सेवा में लगे हैं। जिला के सभी ग्रामीण इसी तरह अपने-अपने गांवों का संगठन बनाकर समाज हित के कार्य करें।

दिव्यांग जनों को वॉक विद प्राइड स्मार्ट स्टिक वितरित की

Smart sticks Distributed To Differently-Abled People
Smart sticks Distributed To Differently-Abled People

यह बात उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने आज लघु सचिवालय में जगतगुरु श्रीमद् वल्लभाचार्य महाप्रभु के 544 वें प्रकट उत्सव के अवसर पर वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से दिव्यांग जनों को स्मार्ट स्टिक वितरण कार्यक्रम में कही। जिला रेडक्रॉस की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में यूएसए चैप्टर की तरफ से सहयोग किया गया है। इस कार्यक्रम में शोध दिव्यांग जनों को वॉक विद प्राइड स्मार्ट स्टिक वितरित की।

डीसी ने बताया कि रवि यादव कोरोना के समय से विभिन्न स्तर पर जिला की सेवा कर रहे हैं। आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज में इन्होंने 20 बेड का कोविड-19 आईसीयू तैयार करवाया था। इसके अलावा भी प्रशासन की जरूरत अनुसार अन्य उपकरण यूएसए चैप्टर की तरफ से मुहैया करवाए थे।

दिव्यांग जनों की भलाई के लिए कार्य

Smart sticks Distributed To Differently-Abled People
Smart sticks Distributed To Differently-Abled People

उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी लगातार ऐसे संगठनों के साथ मिलकर दिव्यांग जनों की भलाई के लिए कार्य कर रहा है। भविष्य में भी इसी प्रकार से जन सेवा के कार्य करते रहेंगे। इस मौके पर रवि यादव ने कहा कि भविष्य में भी जिला प्रशासन के साथ मिलकर जनसेवा के लिए आते रहेंगे।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ. अशोक कुमार, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव श्याम सुंदर शर्मा तथा आरएन यादव के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

वाक विद प्राइड स्मार्ट स्टिक लेकर चलने के अनुभव से छाई चेहरे पर मुस्कुराहट

वल्लभ यूथ ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से दिव्यांग जनों को स्मार्ट स्टिक वितरण कार्यक्रम में मौजूद दिव्यांग जनों ने वाक विद प्राइड स्मार्ट स्टिक मुहैया करवाने पर जिला प्रशासन का आभार जताया। कई दिव्यांग जनों ने पहली बार स्मार्ट स्टिक हाथ में लेकर चलने का अनुभव लिया। इस नए अनुभव से उनके चेहरे पर मुस्कुराहट झलक रही थी। इस स्मार्ट स्टिक में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लगा हुआ है जो किसी भी वस्तु के सामने आते ही वाइब्रेशन करने लग जाती है तथा आवाज भी आने लगती है। यह दिव्यांगजन को किसी भी खतरे में पड़ने का पहले से ही आभास करा देती है।

खास बात यह है कि इसका प्रयोग करने के बाद इसे ऑफ करके फोन भी किया जा सकता है। इसे ले जाना दिव्यांगजन के लिए इतना आसान है कि जब जी चाहे इसे फोल्ड करके जेब में भी डाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आईबी कॉलेज में ऑनलाइन राष्ट्रीय स्तरीय पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता

ये भी पढ़ें: फार्मेसी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : रेड्डी

ये भी पढ़ें: फ़ेस्टिवल सीजन:एलिवेटेड से होकर जाएंगे ऑटो

ये भी पढ़ें: रेबीज से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है : डॉ. सिविल सर्जन देविंदर ढांडा

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular