Homeहरियाणामहेंद्रगढ़सिमरन ने युवा संसद में रखे विचार Simran Expressed Her Views

सिमरन ने युवा संसद में रखे विचार Simran Expressed Her Views

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
Simran Expressed Her Views: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ की स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग की छात्रा सिमरन चौहान ने राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद (एनईवाईपी) 2022 में अपने विचार रखे। संसद परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में 88 विश्वविद्यालयों व शिक्षण संस्थानों के 136 प्रतिभागी शामिल हुए और हकेवि की छात्रा को सर्वश्रेष्ठ नेता प्रतिपक्ष के रूप में चुना गया।

कुलपति ने दी उपलब्धि पर बधाई Simran Expressed Her Views

प्रसिद्ध पर्यावरणविद् पदमश्री सवजी डोलकिया ने प्रमाणपत्र कर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने सिमरन की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और अन्य विद्यार्थियों व आमजन से भी पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया। यहां बता दे कि हकेवि छात्रा सिमरन चौहान को राष्ट्रीय युवा संसद में अपने विचार रखने का अवसर जनवरी में क्षेत्रीय स्तर पर आयोजित हुई प्रतियोगिता उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद मिला था। संसद परिसर में आयोजित मुख्य आयोजन में लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला भी शामिल हुए।

सिमरन के उज्ज्वल भविष्य की कामना Simran Expressed Her Views

विश्वविद्यालय के हरित परिसर स्वच्छ परिसर प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रो. सुरेंद्र सिंह ने भी सिमरन को बधाई देते हुए उसके उज्ज्चल भविष्य की कामना की। सिमरन ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने पिता श्री शिवचरण चौहान, माता श्रीमती मंजू चौहान के साथ अपने परिजनों व शिक्षकों को दिया, जिन्होंने उसे बचपन से ही पर्यावरण संरक्षण में पेड़-पौधों को महत्त्व समझाया। सिमरन ने कहा कि हमें सभी शुभ अवसरों पर पौधारोपण करना चाहिए और पॉलिथीन के स्थान पर कपड़ें के थैले का प्रयोग करना चाहिए।

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular